UP MLC Election: यूपी में बीजेपी की अहम बैठक आज, पांच एमएलसी सीटों पर चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

UP MLC Election: राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की एक अहम बैठक होने वाली है, जहां एमएलसी चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा, साथ ही जीत की रणनीति बनेगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-14 05:42 GMT

BJP MLC Chunav 2023 (Social Media)

UP MLC Election: उत्तर प्रदेश में होने वाले एमएलसी चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश बीजेपी सक्रिय हो गई है। शनिवार को राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी की एक अहम बैठक होने वाली है, जहां एमएलसी चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा, साथ ही जीत की रणनीति बनेगी। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक निर्वाचन की 5 सीटों पर 30 जनवरी को वोट डाले जाने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, पांचो उम्मीदवार नामांकन भी दाखिल कर चुके हैं, क्य़ोंकि नामांकन की आखिरी तारीख 12 जनवरी थी।

बीजेपी ने 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक निर्वाचन की कानपुर और झांसी इलाहाबाद सीट पर बीजेपी ने पहली बार अपने उम्मीदवार उतारे हैं हालांकि कानपुर में पार्टी के नाम घोषित करने से पहले ही दिवाकर मिश्रा ने बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन कर दिया था लेकिन बीजेपी ने उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की उसमें वेणु रंजन भदौरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि शिक्षक स्नातक चुनाव के लिए बीजेपी अब अभियान भी चलाने जा रही है। जिसमें वोटर संपर्क अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा 21 से 23 जनवरी के बीच मतदाता सम्मेलन भी उन 39 जिलों में किया जाएगा, जहां शिक्षक स्नातक की 5 सीटों के लिए वोटिंग होनी है।

Tags:    

Similar News