एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर और ऑफिस पर IT का छापा, लाखों के मिले 2,000 के नए नोट

Update: 2016-12-19 14:56 GMT

मेरठ: सिंचाई विभाग में तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आरके जैन के घर पर सोमवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम ने आरके जैन के मेरठ स्थित सरकारी आवास के अलावा गाजियाबाद स्थित वसुंधरा में उनके निजी आवास पर भी छापेमारी की।

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से 20 लाख रुपए की करेंसी बरामद हुई है। इसमें 15 लाख रुपए के 2,000 के नए नोट हैं। जबकि 5 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद हुए बताया जाता है।

जैन के आवास और ऑफिस की गहन तलाशी

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरके जैन के सरकारी आवास पर छापा मारा। टीम ने एक-एक कमरे की बारीकी से तलाशी ली। इस दौरान आरके जैन के सरकारी आॅफिस को बंद रखने के लिए कहा गया। बाद में टीम के सदस्य आरके जैन के आॅफिस भी पहुंचे और वहां अलमारी सहित अन्य स्थानों की तलाशी ली। हालांकि, आॅफिस से किसी तरह की नकदी नहीं मिली है।

मीडिया का लगा जमावड़ा

आॅफिस में ताला लगवाने के बाद टीम ने उसकी चाबी अपने कब्जे में ले ली है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आरके जैन के घर और ऑफिस पर आयकर विभाग की टीम की छापामारी की सूचना मिलते ही वहां मीडिया का जमावड़ा लग गया।

कुछ भी बताने से बचे अधिकारी

आयकर विभाग के संयुक्त निदेशक एमके जैन ने मीडिया को सिर्फ इतना ही बताया कि जैन के दो लॉकर सीज किए गए हैं। छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है।

कौन हैं आरके जैन?

आरके जैन सिंचाई विभाग के मेरठ खंड के गंगा नहर कार्यालय में तैनात हैं। जैन अगले साल 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं। वो यहां 29 सितंबर 2014 से तैनात हैं। आरके जैन को नवंबर 2016 में ही इस कार्यालय से हटाकर दूसरे स्थान पर अटैच कर दिया गया था। लेकिन जैन कोर्ट चले गए। फिलहाल कोर्ट से स्टे मिलने के बाद उन्हें फिर से कार्यालय में बैठने की अनुमति दे दी गई थी।

आगे की स्लाइड में देखें छापेमारी से जुडी अन्य फोटोस ...

Tags:    

Similar News