अब ये 21 शूटर बनेंगे सरहद की निगेहबान आंखें, आर्मी करेगी दुश्मन से लड़ने के लिए तैयार

Update: 2016-10-15 08:02 GMT

बागपतः सेना देश की रक्षा और आपदा प्रबंधन ही नहीं करती बल्कि हुनर की कद्र भी करती है। ट्रायल में चुने गए बागपत के 21 निशानेबाजों को सेना नौकरी का शानदार अवसर देने जा रही है। इनमें से कुछ को ब्वायज कंपनी में लिया जाएगा तो कई की सीधी भर्ती होगी। फाइनल ट्रायल के लिए इन सभी को इंदौर के महू बुलाया गया है। आपको बता दें की ये बागपत जिले के जोहड़ी गांव का वहीं शूटिंग रेंज है जहां से 78 और 82 साल की इंटरनेशनल शूटर दो दादिया चन्द्रो और प्रकाशो बच्चो को ट्रेनिंग भी देती है।

सेना में सीधे भर्ती होंगे युवा

मध्यप्रदेश में इंदौर से 20 किमी दूर स्थित मिलिट्री हेड क्वार्टर आफ वार के इंफेंट्री स्कूल में सेना अपने बेहतर निशानेबाज और खिलाड़ी तैयार करती है। इसकी आर्मी मार्क्‍स मैन यूनिट के इंचार्ज ललित शर्मा ने जौहड़ी रायफल क्लब के संस्थापक डा. राजपाल सिंह को पत्र भेजकर 21 निशानेबाजों को इसी स्कूल में फाइनल ट्रायल के लिए बुलाया है। इनमें से 11 से 17 साल की उम्र वालों को ब्वायज कंपनी में भर्ती किया जाएगा, जबकि उम्र 17 से 18 साल के युवा सेना में सीधे भर्ती होंगे।

क्या कहते हैं डा. राजपाल सिंह?

कई लड़कियों की भी सूची भेजी गई है, लेकिन अभी इनके भर्ती होने की संख्या पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बारे में मुख्यालय से स्पष्ट किया जा रहा है क्योंकि लड़कियों के भर्ती होने की उम्र 18 से 21 वर्ष है।

पिछले महीने सेना के अधिकारियों ने की थी निशानेबाजों की पड़ताल

पिछले महीने इंदौर से सेना के अधिकारियों की टीम ने यहां बीपी सिंहल शूटिंग रेंज पर आकर निशानेबाजों के प्रमाण पत्र आदि की पड़ताल की थी। इसको देखकर अधिकारी गदगद हो गए, निशानेबाज 16 दीक्षा श्योराण का कहना है कि वह पंजाब में पढ़ रही हैं।

सेना ने नौकरी का बुलावा भेजा है। इस बुलावे से सभी खिलाडी रोमांचित है, निशानेबाजो का कहना है कि सेना के अधिकारी जब गांव में आए थे तो वो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे, चयन की पूरी-पूरी उम्मीद है। सेना में भर्ती होने से सभी का करियर बन जाएगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें आर्मी का लेटर...

 

 

Tags:    

Similar News