विमान निर्माता कम्पनी बोइंग भी गोरखपुर में बनाएगी 200 बेड का कोविड अस्पताल

अंतरराष्ट्रीय विमान निर्माता कंपनी बोइंग गोरखपुर में 200 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाएगी।

Reporter :  Purnima Srivastava
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-10 04:28 GMT

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर अंतरराष्ट्रीय विमान निर्माता कंपनी बोइंग गोरखपुर में 200 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाएगी। बोइंग कम्पनी के प्रस्ताव पर जिला प्रशासन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में स्थान मुहैया कराने की तैयारी में जुट गया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री सोमवार को इस सिलसिले में एम्स के भी दौरा कर सकते हैं।

बोइंग कम्पनी ने सभी 200 बेड आईसीयू युक्त अस्पताल बनाने का प्रस्ताव दिया है। प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी संसाधनों के साथ-साथ विभिन्न कॉर्पोरेट व मल्टी नेशनल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोविड अस्पतालों को क्रियाशील करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।


ओवरचार्जिंग पर अफसरों को लगाई फटकार

गोरखपुर में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर तथा स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रस्तावित कोविड अस्पताल के स्थान का निरीक्षण करने के बाद देर शाम गोरखनाथ मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कोरोना नियंत्रण को लेकर संक्षिप्त बैठक की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच व इलाज में सरकार द्वारा तय रकम से अधिक रुपया मिलने की शिकायतों का अधिकारी गम्भीरता से संज्ञान लें। ओवरचार्जिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए।

बता दें कि गोरखपुर में निजी अस्पतालों से लेकर पैथालॉजी की मनमानी को लेकर तमाम शिकायतें हैं। गोरखपुर से सदर विधायक डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल लेकर खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल चुके हैं।

Tags:    

Similar News