Raebareli News: दारोगा ने एसपी पर उत्पीड़न का लगाया आरोप, पुलिस महानिदेशक व सीएम को भेजा त्यागपत्र

Raebareli News: रायबरेली जिले में तैनात उप निरीक्षक के त्यागपत्र ने पुलिस महकमे को हिला कर रख दिया है पूरे वाकये का त्याग पत्र वायरल होते ही हड़कंप मच गया है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-01-16 17:58 GMT

रायबरेली: दरोगा ने एसपी पर उत्पीड़न का लगाया आरोप, पुलिस महानिदेशक व सीएम को भेजा त्यागपत्र

Raebareli News: रायबरेली जिले में तैनात उप निरीक्षक के त्यागपत्र ने पुलिस महकमे को हिला कर रख दिया है पूरे वाकये का त्याग पत्र वायरल होते ही हड़कंप मच गया है। जिले के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी व 2 थानाध्यक्षों पर सलोन कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक प्रेम प्रकाश सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए लगातार उत्पीड़न किए जाने को लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ व पुलिस महानिदेशक को पीड़ित उप निरीक्षक ने हस्तलिखित त्यागपत्र दिया है। दारोगा ने पत्र में बताते हुए दर्शया है कि वह वर्तमान समय में सलोन कोतवाली में कार्यरत है।

इसके पहले वह जिले के थाना ऊंचाहार में नियुक्त था। तभी अचानक जिले के ही शहर कोतवाली के बिबिया पुर निवासी दारोगा की पत्नी की 30 दिसंबर 2022 को तखत पर गिर जाने से उसकी पसली टूट गई थी। दारोगा ने पत्नी के इलाज के लिए जब थाना अध्यक्ष ऊंचाहार से 12 घण्टे की छुट्टी मांगी लेकिन छुट्टी न मिली उस समय विभाग में छुट्टी बंद थी पीड़ित दारोगा लगातार थाना अध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों से छुट्टी के लिए गुहार लगाया लेकिन किसी न एक न सुनी।



 पत्नी के इलाज के लिए दारोगा को छुट्टी नहीं दिया गया

दारोगा ने ऊंचाहार सीएचसी से जब पत्नी के इलाज के लिए डॉक्टर से 1दिन का मेडिकल बनवाया फिर भी थाना अध्यक्ष ने उसे पत्नी के इलाज के लिए छुट्टी नहीं दिया छुट्टी के लिए दारोगा आला अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाता रहा लेकिन छुट्टी नहीं दी गई। इस कारण वह लगातार भागता रहा जिसके चलते दारोगा को भी ठंड लग गई और उसकी तबीयत बेहद खराब हो गई। जिसका मेडिकल रेस्ट थाना ऊंचाहार ग्रुप पर डाला गया तो झल्लाए थाना प्रभारी ने गैर हाजिर लिख दिया। यही से दारोगा के उत्त्पीडऩ की कहानी शुरू हो गई।

इसके बाद 4 दिन की छुट्टी के लिए फिर थाने व सीओ डलमऊ को प्रार्थना पत्र लिखकर दिया गया फिर भी छुट्टी न मिली दारोगा एसपी के सामने पेश हुआ छुट्टी के लिए पत्नी के इलाज हेतु लेकिन इस दौरान उसे जमकर अपमानित किया है। और छुट्टी तो न मिली लेकिन थाना अध्यक्ष ने रपट जरूर लिख दिया। इस पर भी एसपी व थानाध्यक्ष ऊंचाहार का उत्पीड़न नही रुका और ट्रांसफर ऊंचाहार थाना से सलोन कोतवाली कर दिया गया।

थाने के बॉर्डर पर स्थित टोल प्लाजा पर तैनात किया गया। दारोगा ने रात ठंड में टोपी के ऊपर से भगवा गमछा लपेट लिया तो टोल प्लाजा के मैनेजर ने थाना प्रभारी सलोन से फोटोज के साथ शिकायत की उस पर थानाध्यक्ष सलोन ने फटकार लगाई और अपमानित किया।


टोल मैनजर ने 2 कुत्तों को दारोगा पर छोड़ दिया

आज दिनांक 15 जनवरी 2023 को जब वह ड्यूटी पर गया तो टोल मैनजर ने भी खूब अभद्रता की और 2 कुत्तों को मैनेजर ने दारोगा पर छोड़ दिया। जिससे दारोगा काफी जख्मी हो गया। इलाज के लिए गुहार लगाई लेकिन किसी ने न सुनी एसपी सहित पुलिस उत्त्पीडऩ का शिकार हुए दारोगा ने न्याय न मिलने पर सीएम व पुलिस महानिदेशक को त्याग पत्र सौंप दिया है अब देखना है कि मामले में क्या कार्यवाही होती हैं । वहीं सीओ सलोन अमित सिंह ने बताया कि छुट्टी ना मिलने के कारण इस तरीके के आरोप लगाए गए हैं बाकी किसी ने प्रताड़ित नहीं किया है ।

Tags:    

Similar News