Lucknow News: गरीबों के आशियाने का सपना होगा साकार, तीन महीने में पीएम आवास का कार्य पूरा करने के निर्देश

Lucknow: एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री आवासों के आंतरिक विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने तीन महीने मे प्रधानमंत्री आवासों का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-12 14:40 GMT

LDA वीसी अक्षय त्रिपाठी: Photo - Social Media

Lucknow News: लखनऊ में गरीबों को आशियाना उपलब्ध कराने के लिए केंद्र और राज्य सरकार (central and state government) लगातार प्रयास कर रही है। सरकार की योजना को राजधानी में जमीन पर उतारने के लिए एलडीए को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी संबंध में गुरुवार को उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी (Akshay Tripathi) ने प्रधानमंत्री आवासों के आंतरिक विकास कार्यों की समीक्षा की।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों को तीन महीने मे प्रधानमंत्री आवासों का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। वीसी अक्षय त्रिपाठी (VC Akshay Tripathi) ने बताया कि योजना के अंतर्गत जलापूर्ति के लिए सेक्टर-एन में एक हजार किलो लीटर का ओवरहेड टैंक शिरोपरि जलाशय बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए प्राधिकरण ने निविदा आमंत्रित की है।

प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister's Housing Scheme)

इस संबंध में अधिशासी अभियंता प्रताप शंकर मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बसंतकुंज में कुल 2256 आवास बनाए जा रहे हैं। भवनों का निर्माण चार एजेंसियों क्रमशः मेसर्स प्रताप हाइटस, मेसर्स एशिया कंस्ट्रक्शन, मेसर्स सत्या कंस्ट्रक्शन और मेसर्स शिवम लाइट हाउस द्वारा कराया जा रहा है। अक्षय त्रिपाठी द्वारा इन भवनों के आंतरिक विकास कार्यों के सम्बंध में समीक्षा बैठक की गई।

इसमें उन्हें यह अवगत कराया गया कि आंतरिक विकास कार्य के अंतर्गत पैकेज-ए का कार्य मेसर्स एसवीएस कंस्ट्रक्शन, पैकेज-बी का कार्य मेसर्स एकेएस बिल्डर्स और पैकेज-सी का कार्य मेसर्स अंशुल कंस्ट्रक्शन द्वारा कराया जा रहा है। बैठक के दौरान इन सभी फर्मों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

31 जुलाई तक काम पूरा करने के निर्देश

अक्षय त्रिपाठी ने ठेकेदारों को 31 जुलाई तक समस्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आंतरिक सीवर का कार्य मेसर्स कटियार इंटरप्राइजेज और आंतरिक वॉटर लाइन का कार्य मेसर्स शौर्य कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। इन्हें भी 31 जुलाई तक काम पूरा करने के सम्बंध में निर्देश दिए गए। इसके अलावा अधीक्षण अभियंता एके सिंह ने बताया कि आगामी तीन से चार माह में कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा। जिससे कि अक्टूबर महीने से भवनों का स्थलीय कब्जा दिया जाना सुनिश्चित हो सकेगा। 

Tags:    

Similar News