Jalaun news: अपर मुख्य सचिव ने जाना UPGIS-2023 का असर, अधिकारियों के साथ की बैठक

Jalaun news: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद एक दिवसीय दौरे पर जालौन के उरई पहुंचे। वो सूक्ष्म, लघु, मध्यम, निर्यात प्रोत्साहन, खादी-ग्रामोद्योग और हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के अपर मुख्य सचिव हैं। वो पिछले दिनों लखनऊ में हुई इन्वेस्टर समिट के बाद जिले में उसका असर जानने आए थे और उन्होंने प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक।

Report :  Afsar Haq
Update: 2023-02-18 07:27 GMT

 अपर मुख्य सचिव पत्रकारों से बात करते हुए (फोटो: सोशल मीडिया)

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद एक दिवसीय दौरे पर जालौन के उरई पहुंचे। वो सूक्ष्म, लघु, मध्यम, निर्यात प्रोत्साहन, खादी-ग्रामोद्योग और हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग के अपर मुख्य सचिव हैं। वो पिछले दिनों लखनऊ में हुई इन्वेस्टर समिट के बाद जिले में उसका असर जानने आए थे और उन्होंने प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक।

उरई के लोकनिर्माण विभाग में अधिकारियों से बात करते हुए जनपद में उद्योग को बढ़ावा दिये जाने के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अधिकारियों ने अपर मुख्य सचिव को उद्योग क्षेत्र में मिलने वाली प्रतिक्रिया के बारे में अवगत कराया। अधिकारियों ने बताया कि UPGIS में शामिल होने वाले व्यापारी जनपद में उद्योग स्थापित करने के लिए उत्सुक हैं।

...ताकि जालौन का हो चौतरफा विकास!

गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि लखनऊ में विगत दिनों सफलतापूर्वक इन्वेस्टर समिट हुआ था, इसके अलावा जालौन में भी इन्वेस्टर सम्मिट में व्यापारियों ने उत्सुकता दिखाई है, जिससे जालौन का चौतरफा विकास होगा। यहां युवाओं को रोजगार मिलेगा, इसके अलावा झांसी में भी व्यापार के संसाधन उपलब्ध होंगे, क्योंकि झांसी में कई उद्योगपतियों द्वारा व्यापार स्थापित करने की बात कही गई है। इसके अलावा लोकल इकाइयों द्वारा भी जनपद में व्यापार को बढ़ावा देने की बात कही गई।

उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों से जो एमओयू साइन किए गए हैं, वह जल्द ही धरातल पर उतरकर सामने आएंगे और इसका लाभ आने वाले समय में जालौन के साथ-साथ पूरे प्रदेश को होगा। उन्होंने कहा कि 6 महीने के अंदर इसको धरातल पर उतारने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में उद्योग के केंद्र पहले से ही स्थापित होने शुरू हो गए हैं, चित्रकूट और झांसी में डिफेंस कॉरिडोर स्थापित होने से यहां के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा, क्योंकि निवेश आने से रोजगार मिलने का विशेष लाभ मिलता है, इसीलिए बुंदेलखंड में रोजगार के अवसर बढ़े हैं।

Tags:    

Similar News