Jalaun News: गुस्सा गए ग्रामीण, सबको सरकारी विद्यालय में किया बंद, मौके पर कोतवाल व नायब तहसीलदार

Jalaun News: ग़ुस्साए ग्रामीणों ने सारे अन्ना मवेशियों को हांक कर गांव के एक सरकारी विद्यालय में बंद कर दिया और स्थानीय प्रशासन को सूचना दे दी।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-09-09 03:01 GMT

Jalaun News

Jalaun News: जालौन मे अन्ना मवेशियों से परेशान ग्रामीणों ने गुस्से में आकर अन्ना मवेशियों को खेतों से खदेड़कर गांव के एक सरकारी विद्यालय में बंद कर दिया। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझा बुझा कर विद्यालय में बंद मवेशियों को गोशाला में बंद कराया। जानकारी के अनुसार जालौन के कोंच विकास खण्ड ग्राम गोकरनपुर के ग्रामीण पिछले कई दिनों से अन्ना मवेशियों से परेशान थे उनकी धान की फसल में गुसकर अन्ना मवेशी नुकसान कर रहे थे।

रविवार की शाम गुस्साए ग्रामीणों ने खेतों में घुस रहे अन्ना मवेशियों को पकड़ कर गोशाला में बंद करने के लिए कहा तो ग्राम प्रधान ने मना कर दिया। ग़ुस्साए ग्रामीणों ने सारे अन्ना मवेशियों को हांक कर गांव के एक सरकारी विद्यालय में बंद कर दिया और स्थानीय प्रशासन को सूचना दे दी। सूचना पर कोतवाल अरुण कुमार राय, नायब तहसीलदार सुधीर कुमार व चौकी इंचार्ज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों का कहना था कि बगल के गांव कुवरपुरा के मवेशी हैं। इनसे किसान परेशान हो गए हैं, इन मवेशियों को बाहर ले जा कर गोशाला में बंद कराया जाए, इन्हें छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो।

अधिकारियों ने बड़ी मश्क्कत के बाद ग्रामीणों को समझा बुझा कर मवेशियों को गांव की गौशाला में बंद कराया। बताया गया कि कुछ मवेशी आस पास के गांव के हैं व कुछ में टैग लगे हैं जो गोशाला के हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से कहा कि बंद कराए गए लगभग 40 मवेशियो को कल गांव की गौशाला से हटा कर बाहर ले जा कर बंद किया जाए और खेतों में हुए नुकसान का मुआयना कराया जाए। बहरहाल कोंच क्षेत्र के किसान अन्ना मवेशियों से खासे परेशान हो रहे हैं। नायब तहसीलदार सुधीर कुमार का कहना है कि खेतों में नुकसान के कारण ग्रामीणों ने लगभग 35- 40 मवेशी विद्यालय में बंद कर लिये थे, समझा बुझा कर मवेशियों को गोशाला में बंद करा दिया गया है। फिलहाल किसान शांत हो गए हैं।

Tags:    

Similar News