Jalaun News: भारी बारिश में दीवार गिरने से मलबे में दबे दंपति, डीएम ने दिया स्कूलों में छुट्टी का आदेश

Jalaun News: भारी बारिश के चलते जिला अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने भी एक दिन का अवकाश घोषित किया है।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-09-12 08:58 IST

घायल दंपति (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में 36 घंटे से अधिक हो रही बरसात से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया वहीं तड़के सुबह बारिश से गीली हुई दीवार गिरने से दंपति दबाकर बुरी तरह घायल हो गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए और उन्हें मलबे से निकलकर एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। वहीं जिला अधिकारी ने भारी बारिश को देखते हुए जिले की सभी 1 से लेकर 12 तक सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में एक दिन का अवकाश घोषित किया है। भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने की कगार पर है।

दीवार गिरने से दबे दंपति

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात से हो रही लगातार भारी बारिश से लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। कई मोहल्ले में पानी भर गया है। दूसरी ओर कोंच थाना क्षेत्र के मोहल्ले मालवीय नगर में सुबह तड़के बारिश की वजह से गीली हुई मकान की दीवार भर भरा कर गिर गई। कमरे में सो रहे दंपति हरि राम कुशवाहा पुत्र काशी राम उम्र 75 वर्ष व उनकी पत्नी जानकी देवी उम्र करीब 70 वर्ष दबकर पूरी तरह घायल हो गए। मोहल्ले वालों ने दीवार गिरने की आवाज सुनी तो मौके पर पहुंचे जहां दीवार में दबे दंपति को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और एंबुलेंस की मदद से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

बारिश के चलते स्कूल बंद

वहीं भारी बारिश के चलते जिला अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने भी एक दिन का अवकाश घोषित किया है जिसमें एक से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। वहीं भारी बारिश की वजह से कई मोहल्लों में पानी भरा हुआ जिससे लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। बुधवार को भी अंडा में कच्चे मकान की दीवार गिरने से मां बेटे दबने से घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News