Jalaun News: पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश, सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लूट में थे शामिल

Jalaun News: तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। घायल हुए बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इलाज चल रहा है।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-10 04:00 GMT

Jalaun police encounter  (फोटो: सोशल मीडिया )

Jalaun News: जालौन पुलिस को शनिवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी । सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लूट में शामिल बदमाशों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई । जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया । वहीं तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जालौन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी जहां लूट की योजना बना रहे अन्तर्राज्यीय के चार बदमाश चोरी की योजना बनाते समय पुलिस से मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने अपने को घिरता देख पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी अपने बचाव में जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। वहीं तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। घायल हुए बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इलाज चल रहा है। बाकी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में जानकारी लगी कि पिछले दिनों कालपी में हुई सर्राफा व्यापारी की लूट में शामिल थे ।

जानें पूरा मामला 

बता दे पिछले दिनों जालौन की कालपी कोतवाली क्षेत्र में सर्राफा व्यापारी दुकान बंद करके अपने घर ई रिक्शा से जा रहा था । तभी बीच बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने कनपटी पर तमंचा लगाकर उसके साथ नगदी एवं सोने चांदी के जेवरात लूट कर फरार हो गए थे । पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने क्राइम ब्रांच टीम के साथ क्षेत्रीय पुलिस को खुलासा करने के लिए बुलाया गया था। वहीं मुख्वर की सूचना पर शनिवार की सुबह पुलिस को जानकारी मिली की लूट की योजना बना कर चार युवक जंगलों में बैठे हुए हैं। जहां पुलिस ने उनको चारों तरफ से घेर कर आत्मसमर्पण के लिए कहा । बदमाशों ने अपने को घिरता हुआ देखा तो उन्होंने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी। वहीं पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। वहीं तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया ।

बदमाशों के पास से पिस्टल, बाइक, बोलेरो कार एवं नगदी एवं लूटे गए जेवरात आदि बरामद किए गए हैं। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं गिरफ्तार किए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि लूट का मुख्य आरोपी दीपक वह महाराष्ट्र के नांदेड का रहने वाला है। उसके ऊपर लूट, हत्या, चोरी , हत्या का प्रयास में कई मामले दर्ज है और बाकी हुए गिरफ्तार बदमाशों के भी आपराधिक इतिहास तलाशा जा रहा है। पूछताछ करने के बाद सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News