Jalaun News: दुर्गा पूजा, छठ, दशहरा और दीपावली को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक, 5 सदस्यों की पीस कमेटी बनाने के निर्देश

Jalaun News: जालौन में दुर्गा पूजा, छठ दशहरा और दीपावली को लेकर डीएम-एसपी ने पीस कमेटी की बैठक कर प्रत्येक पंडाल में पांच सदस्यों की कमेटी बनाने के निर्देश दिए।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-03 17:43 IST

दुर्गा पूजा, छठ, दशहरा और दीपावली को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक, 5 सदस्यों की पीस कमेटी बनाने के निर्देश: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आज से शुरू हो रहे नवदुर्गा पर्व की तैयारी एवं सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों एवं दुर्गा पांडाल आयोजकों, मंदिर के पुजारियों के साथ-साथ शहर के सभ्रांतजनों के साथ बैठक कर निर्देश देते हुए कहा कि जहां कहीं भी मूर्ति स्थापित की गई है, वहां पर सुरक्षा के साथ बिजली, पानी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही पंडालो में आयोजन कमेटी का गठन किया जाए जिससे समय रहते उनसे वार्तालाप होती रहे।

नवरात्र में दुर्गा पंडालो में सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश

जालौन के उरई स्थित विकास भवन में बने रानी लक्ष्मीबाई सभागार कक्ष में जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों मंदिर के पुजारी मूर्ति स्थापित रखने वाले आयोजक के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने सभी को अवगत कराते हुए कहा कि आगामी त्योहार लगातार पड़ रहे हैं। जिसमें आज से नवरात्र शुरू हैं। नवरात्र में दुर्गा पंडालो में विशेष इंतजाम किए जाएं जहां पर मूर्ति स्थापित की गई है।

बैठक में कहा गया कि पंडालों के लिए पांच सदस्यों वाली कमेटी का गठन किया जाए, इसके साथ ही नगर पालिका व पंचायत साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि आगामी दशहरा व छठ पूजा, दिवाली को लेकर प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट रहे। वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्गेश कुमार ने कहा कि त्योहारों के दिन शहरी इलाकों में सुरक्षा बढ़ाई जाए। सभी थाना अध्यक्ष व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में समभ्रात जनों के साथ समन्वय बैठक करें जिससे कि आपसी तालमेल बना रहे।

अराजक तत्वों को चिन्हित किया जाए

इसके साथ उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अराजक तत्वों को चिन्हित किया जाए और वह त्योहार पर कोई गड़बड़ी न फैला सके इसके लिए और आरक्षाक्त फैलाने वाले पर कार्रवाई भी की जाए बैठक के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने आम शहरियों से भी त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए सुझाव मांगे बैठक के दौरान सभी सर्किलों के सीओ एवं थाना अध्यक्ष मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News