Jalaun News: दुकानदारों में मचा हड़कंप, खाद्य विभाग ने छापेमारी में लिया मिठाइयों के सैंपल

Jalaun News: उपजिलाधिकारी ज्योति सिंह की अगुवाई में खाद्य विभाग ने नगर में खुली मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए हुए मिठाइयों के सैंपल लिए और प्रयोगशाला के लिए भेजे दिए

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-01 19:04 IST

खाद्य विभाग ने एसडीएम ज्योति सिंह की अगुवाई में की छापेमारी में लिया मिठाइयों के सैंपल: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में उपजिलाधिकारी ज्योति सिंह की अगुवाई में खाद्य विभाग ने नगर में खुली मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी की कार्रवाई करते हुए हुए मिठाइयों के सैंपल लिए और प्रयोगशाला के लिए भेजे दिए। इस सम्बन्ध में एसडीएम ज्योति सिंह ने कहा कि भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद उन पर कार्रवाई की जाएगी।

दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे

वहीं छापेमारी की खबर लगते ही बाजार में हड़कंप मच गया और खुली दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे, दुकानदार इधर-उधर भागकर कार्रवाई को देखते रहे। वहीं उपजिलाधिकारी ने कहा कि आगामी त्यौहारों को देखकर अभियान चलाया गया है जो निरंतर चलता रहेगा खास तौर पर मिलावटी सामान बेचने वालों पर नजर रहेगी।

जालौन के कोंच नगर में मंगलवार को एसडीएम ज्योति सिंह की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार ने तहसीलदार वीरेंद्र सिंह, एसएसआई अभिनाष मिश्रा के साथ बाजार में सेम्पलिंग अभियान चलाया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ढपली मिष्ठान भंडार से काजू बर्फी, सेव बर्फी, दूध बर्फी व कुकिंग ऑयल के नमूने भरे।

त्यौहारों को लेकर सेम्पलिंग की कार्रवाई जारी रहेगी

खाद्य विभाग की कार्रवाई की जानकारी होते ही बाजार में हड़पम्प मच गया और खाद्य पदार्थ से जुड़े दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भाग खड़े हुए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। आगामी त्यौहारों को लेकर कस्बे में सेम्पलिंग की कार्रवाई की गई है और आगे भी की जाएगी। लिए गए सेम्पिलों को जांच हेतु परीक्षण के लिए भेजा जाएगा जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News