Jalaun News: फूड पॉयजनिंग का मामला, DM, SSP पहुंचे मेडिकल कॉलेज

Jalaun News: जालौन तेलू खाना ग्रामीणों की जान की दुश्मन बन गई है, इस मामले में तीसरी मौत हो जाने से ग्रामीणों में दहशत मे है। आज एक और महिला ने शुक्रवार को इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज उरई में दम तोड़ दिया है।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-11 18:01 IST

फूड पॉयजनिंग का मामला, DM, SSP पहुंचे मेडिकल कॉलेज: Photo- Newstrack

Jalaun News: जालौन में 7 अक्टूबर को तेलू खाने से महिला बच्चे पुरुष युवक सहित करीब 77 लोगों की हालत बिगड़ गई थी जिन्हें पास के सीएससी में भर्ती कराया गया था जहां पर कुछ लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मेडिकल पहुंचे यहां पर उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना और मरीज के परिवारों से बातचीत करके इलाज के बारे में जानकारी ली। वहीं मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए।

जालौन तेलू खाना ग्रामीणों की जान की दुश्मन बन गई है, इस मामले में तीसरी मौत हो जाने से ग्रामीणों में दहशत मे है। आज एक और महिला ने शुक्रवार को इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज उरई में दम तोड़ दिया है। लगातार दूसरे दिन यह दूसरी मौत है जिसने ग्रामीणों को हिला कर रख दिया है। तेलू भोज खाने से बच्चों सहित 77 लोग बीमार हुए थे जिनमें अब तक एक मासूम सहित तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है।

बताया गया कि बुजुर्ग महिला को अस्पताल से घर लाए जाने के बाद उसकी दोबारा तबियत बिगड़ गई थी जिसके बाद उसे फिर से मेडिकल कॉलेज उरई में भर्ती कराया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया है।

बता दें कि पूरा मामला जालौन के कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बरोदा कलां में हरिप्रकाश अहिरवार के यहां 3 अक्टूबर को भैंस को बच्चा हुआ था। भैंस की तेलू इकठ्ठी कर 7 अक्टूबर को पहले कन्याओं को तेलू खिलाई गई फिर गांव व रिश्तेदारों को तेलू भोज कराया गया था। तेलू खाने से ग्रामीणों सहित उनके नाते रिश्तेदार मिला कर 77 लोग बीमार हो गए थे। हालांकि कुछ लोग ठीक होकर घर लौट रहे हैं लेकिन इलाज के दौरान अब तक तीन मौतें हो चुकीं हैं जो गांव वालों को बुरी तरह डरा रहीं हैं।

मृतक महिला की फाइल फोटो: Photo- Newstrack

महिला ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

ग्राम बरोदा कलां निवासी पशुराम की पत्नी रामवती (76) भी तेलू खाने से बीमार हो गई थी और उसे उपचार के लिए 8 अक्टूबर को सीएचसी में भर्ती कराया गया था। 9 अक्टूबर को महिला अपने घर भी पहुंच गई थी लेकिन घर पहुचते ही महिला की तबियत फिर से बिगड़ गई तो उसके परिजनों ने एंबुलेंस बुलाकर महिला को उरई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार को महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है।

महिला की मौत की खबर के बाद गांव में मातम छा गया है। तेलू मामले में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। पहले 9 वर्षीय आर्यन ने 8 अक्टूबर को दोपहर कोंच सीएचसी में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। उसके बाद 10 अक्टूबर को तड़के 70 वर्षीय रामवती ने उपचार के दौरान उरई मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया था और अब 11 अक्टूबर की सुबह 76 वर्षीय महिला रामवती पिंडारी वाली ने दम तोड़ दिया है। बताया गया कि शुक्रवार को कुछ लोगों की और अस्पताल से छुट्टी हुई है जिन्हें एंबुलेंसों से उनके घरों पर छुड़वाया गया है।

झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किए गए हैं पांच मरीज

जालौन तेलू भोज मामले में मृतकों की बढ़ती जा रही संख्या ने लोगों को विचलित करने वाली है। इसके साथ ही चिंता की लकीरें प्रशासन के माथे पर भी दिखाई दे रहीं हैं। ऐसे कई बीमार लोग हैं जिनकी हालत में सुधार होता नहीं दिखाई देने पर उन्हें उरई मेडिकल कॉलेज से झांसी रेफर किया गया है। प्रधान प्रतिनिधि अयोध्या प्रसाद ने बताया कि उरई मेडिकल कॉलेज में भर्ती दीक्षा प्रजापति (20), दिशा प्रजापति (18), सुखलाल अहिरवार (58), भूमि (8) व देव (6) को झांसी मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। अभी भी लगभग 45 मरीज उरई मेडिकल कालेज में भर्ती हैं जबकि करीब 24 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट आए हैं।

Tags:    

Similar News