Jalaun News: नगर पंचायत अध्यक्ष सहित दो व्यापारियों के घरों पर छापा, जीएसटी टीम की छापेमारी से बाजार में सन्नाटा

Jalaun News: जालौन के कदौरा नगर में नगर पंचायत अध्यक्ष के घर लखनऊ से जीएसटी टीम पहुंची और घर में मौजूद सभी लोगों को एक कमरे में बिठाकर रविकांत शिवहरे से पूछताछ की और अभिलेख मांगे।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-18 20:51 IST

Jalaun News (Pic- Newstrack)

Jalaun News: जालौन में उस समय हड़कंप मच गया जब सुबह अचानक लखनऊ से आई 18 सदस्यीय जीएसटी टीम ने नगर पंचायत अध्यक्ष समेत दो व्यापारियों के घर पर छापा मारा। नगर क्षेत्र में हुई इस कार्रवाई से पूरे बाजार में सन्नाटा पसर गया और कई व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। व्यापारी इधर-उधर छिपते नजर आए। जीएसटी अधिकारियों की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।

देर शाम तक चली कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जालौन के कदौरा नगर में नगर पंचायत अध्यक्ष के घर लखनऊ से जीएसटी टीम पहुंची और पहुंचते ही घर में मौजूद सभी लोगों को एक कमरे में बिठाकर रविकांत शिवहरे से पूछताछ की और अभिलेख मांगे। इसी तरह एक टीम महेश शिवहरे के घर पहुंची और जांच की और अभिलेखों का ब्योरा खंगाला। वहीं एक टीम श्रीराम के घर पहुंची और जांच की। श्रीराम शिवहरे घर से बाहर थे इसलिए उनकी पत्नी प्रीति शिवहरे से पूछताछ पूरी की गई। करीब 6 से 7 घंटे चली इस कार्रवाई के बाद टीम इन दोनों घरों से निकलकर अर्चना रविकांत शिवहरे के घर पहुंची जहां पहले से ही एक टीम मौजूद थी। यहां भी देर शाम तक उक्त कार्रवाई जारी रही है।

जीएसटी चोरी को लेकर छापेमारी की गई 

इससे पहले टीम ने किसी को भी घरों के अंदर नहीं जाने दिया और न ही बाहर आने दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष अर्चना रविकांत शिवहरे का परिवार करीब 12 घंटे से कैद है। महेश शिवहरे के घर से निकली टीम से जब मीडिया ने पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि यह जीएसटी लखनऊ की टीम है। जीएसटी चोरी को लेकर छापेमारी की गई है। जब मीडिया ने पूछा कि क्या मिला तो उन्होंने कहा कि कुछ नहीं। टीम प्रभारी मिलन तिवारी का कहना है कि जीएसटी को लेकर छापेमारी की गई है, जिसकी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी।

Tags:    

Similar News