Jalaun News : निर्माणाधीन मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, महिला सहित पांच झुलसे

Jalaun News : जालौन में मंगलवार को अचानक हुई तेज बारिश के बीच कस्बे में एक निर्माणाधीन मकान पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे मकान में काम कर रहे चार लोग एवं मकान मालिक की पत्नी झुलस गई है।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-09-03 13:05 GMT

Jalaun News : जालौन में मंगलवार को अचानक हुई तेज बारिश के बीच कस्बे में एक निर्माणाधीन मकान पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे मकान में काम कर रहे चार लोग एवं मकान मालिक की पत्नी झुलस गई है। सभी घायलों को गंभीर हालत में सीएचसी में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया है।

जानकारी के अनुसार, जालौन की कोंच के मोहल्ला मालवीय नगर में बंटी साहू के निर्माणाधीन मकान की दूसरी मंजिल पर मंगलवार की शाम करीब 4:30 बजे मोहल्ले का है, यहां नल मिस्त्री मुन्नालाल सोनी उर्फ बड़े (70) पानी की टंकी की फिटिंग कर रहा था। इस काम में बबलू उर्फ चरन सेवक (33) पुत्र रामतीर्थ और पवन (35) पुत्र कृपाल सिंह निवासीगण भगत सिंह नगर सहयोग कर रहे थे, जबकि चौथा व्यक्ति देवीदयाल (38) पुत्र परशुराम निवासी ग्राम डाढ़ी कमरे के अंदर रहकर लेंटर की फिनिश छुड़ा रहा था। मकान मालिक की पत्नी अंजली (33) भी वहां पर घरेलू कार्य कर रही थी।

शरीर हो गए सुन्न

बताया जा रहा है कि इसी दौरान तेज बारिश के बीच अचानक भयंकर गर्जना के साथ आकाशीय बिजली मकान पर गिरी, जिससे उक्त पांचों लोग जमीन पर गिर गए और उनके शरीर सुन्न हो गए। आनन फानन में पांचों को एंबुलेंस से सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार कर सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। चिकित्सक का कहना है कि शरीर सुन्न होने पर ईसीजी के लिए सभी को रेफर किया गया है। वहीं, तहसीलदार वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता का कहना है कि आकाशीय बिजली गिरने से उक्त लोग सुन्न की स्थिति में हैं। चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है। चिकित्सकीय रिपोर्ट के आधार पर अनुमन्य सहायता प्रदान की जाएगी। फ़िलहाल लेखपाल को घटनास्थल पर भेजकर रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। कोतवाल अरुण कुमार राय भी सीएचसी पहुंच गए थे।

Tags:    

Similar News