Jalaun News: पकड़े गए गौमांस मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, करीब दो करोड़ रुपये किए जब्त

Jalaun News: बीते वर्ष फर्जी कागजातों पर 21 हजार किलोग्राम गौमांस से भरा कंटेनर कानपुर झांसी हाईवे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा था। पुलिस ने आरोपियों के खातों को सीज करते हुए करीब दो करोड़ रुपये जब्त किए हैं।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-31 17:52 GMT

पकड़े गए गौमांस मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, करीब दो करोड़ रुपये किए जब्त: Photo- Newstrack

Jalaun News: जालौन में पकड़े गए गौमांस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने आरोपियों के खातों को सीज करते हुए करीब दो करोड़ रुपये जब्त किए हैं। बीते वर्ष फर्जी कागजातों पर 21 हजार किलोग्राम गौमांस से भरा कंटेनर कानपुर झांसी हाईवे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा था। जिसमें पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गई थी। पुलिस ने अब आरोपियों के खातों को सीज किया है। जिसमें करीब दो करोड़ की धनराशि जमा थी।

जालौन मे बीते वर्ष 21 दिसंबर 2023 की रात को नेशनल हाईवे पर एट थाना पुलिस संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने एक कंटेनर को रोका और चेक किया तो उसमें मांस भरा हुआ था। इस पर उसे कोतवाली लाया गया और चालक से पूछताछ की गई तो उसके पास जो कागजात मिले वह फर्जी थे।

21 हजार किलोग्राम मांस लदा हुआ ट्रक पकड़ा 

पुलिस ने बताया था कि कंटेनर में 21 हजार किलोग्राम मांस लदा हुआ था। जिसमें ड्राइवर नवीन कुमार निवासी ग्राम वाह थाना भैरारी जिला विलासपुर हिमाचल प्रदेश द्वारा दिखाए गए कागजों में हेराफेरी नजर आई थी जिस पर पुलिस ने ड्राइवर नवीन को हिरासत में ले लिया था और मामले को लेकर पुलिस ने ड्राइवर नवीन कुमार सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली थी और कंटेनर में लदे मांस का नमूना भी खाद्य विभाग की टीम ने ले लिया था जिसकी लैब से गौमांस होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में पुलिस ने करीब 8 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और इन लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर की भी कार्रवाई की थी।

पुलिस को पता चला था कि गैंग के सदस्य मोहम्मद लाईक और मोहम्मद जुबेर अपने दर्जन भर लोगों के साथ मिलकर गौमांस की सप्लाई बिहार और बंगाल के रास्ते गल्फ देशों में किया करते है। गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत ही इन लोगों के साथी जयकरण शर्मा निवासी धरमपुरा नजफगढ़ दिल्ली के 5 लाख कीमत के कंटेनर को जब्त किया गया जबकि आरोपियों के परिवार के गुलजार निवासी बृजपुर सब स्टेशन जगतपुरी दिल्ली के खाते में रखे गए 138000 रुपए, सुल्ताना अतीक के खाते में मौजूद करीब एक करोड़ 65 लाख 9 हज़ाए रुपए, उमर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड फॉर्म के मालिक अतीक अहमद के खाते में मौजूद 60 हज़ार रूपए, सुल्ताना अतीक के दूसरे खाते में मौजूद 57 हज़ार रुपये और पॉश प्राइवेट लिमिटेड के मालिक अतीक अहमद के खाते में तकरीबन 9 हज़ार रुपये को जब्त कर दिया गया।

Tags:    

Similar News