Jalaun News: जालौन में धूमधाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस, जिला प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति को दी गई सलामी

Jalaun News: कदमताल करते हुए आठ टोलियो ने कारागार मंत्री को सलामी देते हुए मंच के सामने गुजरी तो हर कोई देशभक्ति के जज्बे में ओतप्रोत हो गया। पूरा मैदान तालियों की ध्वनि से गूंज उठा।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-01-26 14:54 IST

Jalaun 75th Republic Day celebration (photo: social media )

Jalaun News: जालौन में 75 वें गणतंत्र दिवस पर शुक्रवार को घने कोहरे के बीच उरई पुलिस लाइन मैदान में भव्य परेड का आयोजन किया गया। इस परेड की सलामी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद जिला प्रभारी प्रदेश कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने ली। कदमताल करते हुए आठ टोलियो ने कारागार मंत्री को सलामी देते हुए मंच के सामने गुजरी तो हर कोई देशभक्ति के जज्बे में ओतप्रोत हो गया। पूरा मैदान तालियों की ध्वनि से गूंज उठा। सलामी के बाद उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को कारागार मंत्री ने पदक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


गणतंत्र दिवस की परेड के लिए पुलिस लाइन के मैदान में बेहतरीन सजावट की गई थी, इस बार की परेड में आठ टोलियों के अलावा महिला शक्ति मोबाइल, महिला हेल्प डेस्क का भी प्रतिनिधित्व रहा। मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने पुलिस लाइन पहुंच कर सबसे पहले घने कोहरे के बीच ध्वाजारोहण किया। मैदान में मौजूद लोगों ने एक साथ खड़े होकर राष्ट्रगान किया। इस दौरान सभी को कारागार मंत्री ने सभी को संविधान की शपथ दिलाई।


इसके बाद कारागार मंत्री ने पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा के साथ मिलकर सजी हुई, खुली जीप से परेड का निरीक्षण किया। मंच पर वापस लौटने के बाद परेड का प्रदर्शन हुआ। सलामी के क्रम में सधे हुए अंदाज में की गई हर्ष फायरिग से हर कोई तालियां बजाने को विवश हो गया। अंत में सलामी देते हुए टोलियों में शामिल पुलिस जवान मंच के सामने से जय हिंद कहते हुए गुजरते तो नजारा रोमांचित कर देने वाला था। सलामी के बाद देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी सीओ सिटी गिरजा शंकर त्रिपाठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।



Tags:    

Similar News