Jalaun News: SDM, CO ने ओवरलोडिंग के खिलाफ चलाया अभियान, बालू से भरे वाहनों को पकड़कर किया सीज

Jalaun News: कालपी कोतवाली में बीती रात एसडीएम और सीओ ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र कुमार पाठक, ज्ञान भारती चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह, खनिज इंस्पेक्टर की टीम के द्वारा अवैध खनन और परिवहन का चेकिंग अभियान शुरू किया गया है।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-10-21 15:26 IST

Jalaun News (Pic- Newstrack)

Jalaun News: जालौन में जिला प्रशासन के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया। सड़क पर दौड़ रहे खनन सामग्री से लदे वाहनों को पकड़ा गया और उनके कागजात चेक किए गए। कागजात न मिलने पर कार्रवाई की गई और वाहनों को रोक लिया गया। सभी वाहनों को पुलिस अभिरक्षा में नवीन गल्ला मंडी में खड़ा कराया गया। अधिकारियों का कहना है कि ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और अवैध खनन करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

जालौन में अवैध खनन और परिवहन का चेकिंग अभियान 

जानकारी के अनुसार जालौन की कालपी कोतवाली क्षेत्र में बीती रात 11 बजे से एसडीएम और सीओ ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र कुमार पाठक, ज्ञान भारती चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह, खनिज इंस्पेक्टर की टीम के द्वारा अवैध खनन और परिवहन का चेकिंग अभियान शुरू किया गया। मध्य रात में कदौरा-जोल्हूपुर मोड़ रोड की सड़क में रेलवे क्रासिंग के समीप उपजिलाधिकारी सुशील कुमार सिंह तथा सीओ अवधेश कुमार सिंह ने अवैध खनन तथा ओवरलोड के खिलाफ चेकिंग के दौरान बिना खनिज प्रपत्रों के ओवरलोड मौरंग लदे पांच ट्रकों को पकड़ कर सीज करने की कार्यवाही की गई। इसी दौरान कदौरा-जोल्हूपुर मोड़ रोड पर चौरसिया पम्प के पास टीम ने बिना रायल्टी प्रपत्रों के परिवहन करते एक ट्रक को भी पकड़ लिया।

उपजिलाधिकारी ने पकड़े गये सभी 5 वाहनों को थाना पुलिस की अभिरक्षा में सीज कर गल्ला मंडी कालपी के परिसर में खड़ा करा दिया गया। चेकिंग अभियान की खबर मिलते ही वाहन चालकों में खलबली मच गयी। उपजिलाधिकारी ने कहा कि आगामी दिनों में भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बरसात के कारण तीन महीनों के लिए खनन कार्य बंद कर दिया गया था। एक अक्टूबर से पुनः नदियों से बालू खनन कार्य शुरू किया गया है।

Tags:    

Similar News