Jalaun News: युगांडा से बैडमिंटन में कांस्य पदक जीतकर अपने गांव लौटी दिव्यांग खिलाड़ी, ग्रामीणों ने किया स्वागत

Jalaun News: जालौन जनपद के एट थाना क्षेत्र के ग्राम अमीटा निवासी दिव्यांग खिलाड़ी स्वाति सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर शनिवार को अपने गांव अमीटा पहुंची।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-07-13 09:23 GMT

Jalaun News: दक्षिण अफ्रीका के युगांडा से पैरा बैडमिंटन में दो कांस्य पदक जीतकर अपने गांव लौटी दिव्यांग खिलाड़ी स्वाति सिंह का ग्रामीणों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। वहीं, ग्राम प्रधान ने साल और स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित करते हुए कहा कि गांव की बेटी ने गांव का मान राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है, हमें इस पर गर्व है। दूसरी ओर गांव वालों द्वारा सम्मान पाकर दिव्यांग खिलाड़ी भी खुश नजर आई। दिव्यांग खिलाड़ी ने कहा कि उसकी कोशिश रहेगी कि वह अपने गांव का नाम राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा करें।

जालौन जनपद के एट थाना क्षेत्र के ग्राम अमीटा निवासी दिव्यांग खिलाड़ी स्वाति सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन ओपन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीतकर शनिवार को अपने गांव अमीटा पहुंची। गांव में दिव्यांग खिलाड़ी स्वाति सिंह के परिजनों के साथ ग्राम प्रधान एवं समाज सेवियों ने ढोल नगाड़े के साथ भव्य स्वागत कर फूल मालाओं से लाद दिया। वहीं, ग्राम प्रधान कमलेश कुशवाहा व गांव वालों ने स्वाति सिंह को साल एवं स्मृति चिन्ह देखकर सम्मानित किया। गांव की बेटी ने छोटे से गांव का नाम राष्ट्रीय मानचित्र पर अर्जित कराया है। स्वाति सिंह ने कहा कि गांव में मिले सम्मान को वह कभी भी भूल नहीं पाएंगे और इस सम्मान को वह राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने का काम हमेशा करती रहेगी।


स्वाति सिंह ने बताया कि उन्हें पढ़ाई के साथ खेलों में ज्यादा रुचि थी। इंटर करने के बाद में आईटीआई करने उरई मुख्यालय पहुंची, जहां से उन्हें इंदिरा स्टेडियम में प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। वह आज इस मुकाम पर कड़ी मेहनत करने के बाद पहुंची हैं। जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के खेलों में मेडल प्राप्त कर चुकी है। इस दौरान ग्राम प्रधान कमलेश कुशवाहा, हरी किशोर पटेल, अनिल पटेल, इस्माइल खां, डॉ वर्मा बृजपाल सिंह, छोटे सिहं, लक्ष्मी सिंह, रतन सिंह, भारत ठाकुर दास पिता कमलेश चौधरी चाचा मुन्ना चौधरी माता शकुंतला देवी सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News