Jalaun News: पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

Jalaun News: जालौन में एसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे अपराधियों के खिलाफ अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। गो तस्करी में वंक्षित चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-16 03:37 GMT

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गौ तस्करी के मामले में वंक्षित चल रहे इनामिया बदमाशों के साथ पुलिस की देर रात मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई के दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जबकि एक को पुलिस ने भागते समय गिरफ्तार कर लिया। घायल को बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जबकि दूसरे को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की कर रही है। तलाशी के दौरान तमंचा कारतूस बरामद किए गए हैं। दोनों के ऊपर पुलिस ने इनाम रखा हुआ था। एक के ऊपर 25000 दूसरे के ऊपर 20000 का इनाम था। 

मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

जालौन में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार के निर्देश पर बदमाशों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पुलिस एवं स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब मुखबिर की सूचना पर पुलिस ग्रासरसौकी के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इस दौरान गो तस्करी के मामले में वांछित चल रहे इनामिया बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग में पुलिस ने अपने बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश एवं 25000 का इनामी आसिफ उर्फ बल्लू निवासी इस्लामपुर कदौरा थाना कदौरा के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। वहीं दूसरा आरोपी व 20000 का इनामी अल्लाह रखू उर्फ पप्पू पुत्र बाबू खान निवासी इस्लामपुर कदौरा थाना कदौरा को भागते समय पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या का भी चल रहा मुकदमा

पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं दूसरे आरोपी से पूछताछ की जा रही है। दोनों के पास से अवैध तमंचा कारतूस बरामद किए गए हैं। वहीं पुलिस के अनुसार अल्लाह रक्खू पर 18 मुकदमे अलग-अलग धाराओं में दर्ज हैं। आसिफ के ऊपर 6 मुकदमे दर्ज हैं। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि दोनों अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहे थे। सूचना पर उनकी घेराबंदी की गई जिस पर उन्होंने फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया। दूसरे को भागते समय गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों अपराधी पर कई मामले दर्ज हैं। दोनों एक हत्या में भी आरोपी हैं। कार्रवाई की जा रही है।  

Tags:    

Similar News