Jalaun: 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' वैन पहुंची जालौन, DM बोले-...ताकि सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक हों लोग

Jalaun News: 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को लेकर भारत सरकार द्वारा भेजी गई जागरूकता वैन जालौन पहुंची। यहां जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने वैन को हरी झंडी दिखाकर 574 ग्राम पंचायत के लिए रवाना किया।

Report :  Afsar Haq
Update:2023-11-28 12:33 IST

जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने हरी झंडी दिखाई (Social Media) 

Jalaun News: 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को लेकर भारत सरकार द्वारा भेजी गई जागरूकता वैन मंगलवार (28 नवंबर) को जालौन पहुंची। यहां कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय (DM Rajesh Kumar Pandey) व अन्य अधिकारियों ने वैन का स्वागत किया। डीएम ने जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर जिले की 574 ग्राम पंचायतों की ओर रवाना किया।

आपको बता दें, यह वैन ग्राम पंचायतों में जाकर सरकार से मिलने वाली योजनाओं की जानकारी तथा उपलब्धियों को लेकर लोगों को जागरूक करेगी। आम जन को पता चल पाएगा कि सरकार उनके हित में कौन-कौन से योजनाएं चला रही है। 

DM ने जागरूकता वाहन को दिखाई हरी झंडी 

जालौन के उरई के कलेक्ट्रेट परिसर से जागरूकता वाहन को जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर नदीगांव विकासखंड के ग्राम डीहा और कमसेरा के लिए रवाना किया। इसके बारे में जालौन के जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि, 'विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य सरकार की योजनाओं का लाभ उन लोगों को दिलाना है, जो इससे अनभिज्ञ हैं। जिन्हें सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

...ताकि लोग हों जागरूक 

जिलाधिकारी ने बताया, 'इसका मकसद लोगों को जागरूक कर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है। उन्होंने ये भी बताया कि पहले यह नदी गांव विकासखंड के ग्राम डीहा और कमसेरा में योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी। साथ ही, जिले की 574 ग्राम पंचायत में यह प्रचार-प्रसार के लिए घूमेंगे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लाभ सरकारी योजनाओं का लोग उठा सकें। उन्होंने बताया कि, 574 ग्राम पंचायत में नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं, जिससे छूटे हुए लाभार्थियों का नाम लिखकर उनको योजनाओं से लाभ दिलाया जा सके।'

लाभार्थी हों जागरूक 

जालौन के जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने कहा, 'विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य सरकार की योजनाओं का लाभ उन लोगों को दिलाना है, जो इससे अनभिज्ञ हैं। साथ ही, लोगों को जागरूक कर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है।'

Tags:    

Similar News