Jammu & Kashmir : जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले यूपी के दो लोगों ने भी गंवाई अपनी जान, सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

Jammu & Kashmir Terror Attack: रविवार शाम जम्मू कश्मीर के रियासी में बस पर किए गए आतंकी हमले में यूपी के दो लोगों की जान चली गई है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-10 10:35 GMT

आतंकी हमले के बाद खाई में गिरी बस। Source - Social Media  

Jammu & Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के रियासी में रविवार शाम को तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि इसमें दो श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के थे। इस घटना में करीब 33 अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गए थे, जिनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम करीब 6:10 बजे के करीब रियासी जिले में श्रद्धालुओं से भरी एक बस शिवखोड़ी में दर्शन के बाद कटरा की ओर लौट रही थी, तभी नकाबपोश आतंकियों ने चारों तरफ़ से बस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। एक गोली बस चालक को लगी, जिससे चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और अनियंत्रित होकर बस खाई में चली गई। इस हमले में अभी तक कुल 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 33 लोग बुरी तरह जख्मी हैं।

यूपी के ये लोग हुए हमले का शिकार

जानकारी के अनुसार, आतंकी हमले में यूपी के कुल दो लोगों की मौत हुई है, जिनकी अभी तक पहचान स्पष्ट नहीं हो पाई है। इस हमले में गोंडा जिले के दिनेश गुप्ता, राजेश गुप्ता, दीपक, नीलम गुप्ता, देवी प्रसाद गुप्ता, बीतन गुप्ता, पालक गुप्ता, राजेश गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, बलरामपुर जिले की ऊषा पांडेय, काजल देवी, मायना देवी, शारदा देवी, विमला देवी, दिनेश कुमार, नोएडा की लक्ष्मी देवी, मीरा शर्मा और गोरखपुर की रिक्षोना और गायत्री देवी और वाराणसी की नेहा मिश्रा, अतुल मिश्रा, मेरठ के पवन कुमार, प्रदीप कुमार, तरुण कुमार एवं बैरनपुर के विकास वर्मा भी घायल हुए हैं।

अभी तक नहीं पता चला इन पीड़ितों का घर

यूपी के कई घायल ऐसे भी हैं, जिनके घर का पता अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इनमें प्रीती गुप्ता, सोनी देवी, आयुष गुप्ता, गीता देवी, संतोष, शिवा वर्मा, रजत राम, अजय गुप्ता शामिल हैं। फिलहाल, यूपी सरकार जम्मू कश्मीर प्रशासन से संबंध स्थापित कर सभी घायलों के बारे में पड़ताल कर रही है।

सीएम योगी बोले, "कायराना हमला"

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले पर नाराजगी जाहिर करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे कायराना हमला बताया है। साथ ही मृतकों एवं घायलों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्ति की है। सीएम ने सम्बंधित अधिकारियों को पीड़ितों की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

Tags:    

Similar News