Jaunpur News: सांसद बाबूसिंह कुशवाह की जन सम्पर्क अभियान में समस्याओं का अंबार, अफसरों को घुमाया फोन

Jaunpur News: जनता दर्शन और जन सम्पर्क के बाद सांसद ने एक मुलाकात के दौरान बताया कि समाज के लोगो द्वारा जिस तरह की समस्याओं को लेकर भाग दौड़ की जा रही है उससे स्पष्ट होता है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारे विकास के प्रति कतई गम्भीर नहीं है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-08-16 13:16 GMT

 MP Babusingh Kushwaha (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: सांसद जौनपुर बाबूसिंह कुशवाहा अपने संसदीय क्षेत्र में प्रवास के दौरान लोकनिर्माण विभाग के अतिथि गृह में जनता की समस्याओ को सुनने के पश्चात संसदीय क्षेत्र में जन सम्पर्क अभियान पर निकले। क्षेत्र की जनता से मिलकर उनकी समस्याओ से अवगत हुए और उसके निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों से दूरभाष पर सम्पर्क भी किया और कहा कि जिम्मेदार अधिकारी जनता के प्रति अपनी संवेदनशीलता दिखाएं।

जनता दर्शन और जन सम्पर्क के बाद सांसद ने एक मुलाकात के दौरान बताया कि समाज के लोगो द्वारा जिस तरह की समस्याओं को लेकर भाग दौड़ की जा रही है उससे स्पष्ट होता है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारे विकास के प्रति कतई गम्भीर नहीं है। केवल धार्मिक मुद्दो को भड़का कर सत्ता में बने रहने के प्रयास में लगी है। इतना ही नहीं राष्ट्रीय भावनाओं को भड़का कर समाज को बांटने का भी काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनता दर्शन के दौरान जो समस्यायें हमारे समक्ष आयी उसमें जमीनी विवाद के साथ साथ पुलिस उत्पीड़न और सड़क पानी बिजली नाली खड़न्जा की समस्यायें अधिक रही है। इसके अलांवा आपसी विवाद पुलिस और प्रशासन की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली के चलते सुनने और देखने को मिली है। इतना ही नहीं शिक्षा और स्वास्थ्य का भी संकट जनता ने बताया है। हालांकि जनता की समस्याओं के निराकरण हेतु जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों से बात कर उसके निस्तारण के लिए कहा गया है। लेकिन यहां सवाल इस बात का है कि आखिर जनता जो आज भी इतना भटक रही और परेशान है उसके लिए जिम्मेदार कौन है ?

उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र के जौनपुर सदर विधान सभा सहित मुंगराबादशाहपुर विधान सभा क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवो में जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य के साथ जन सम्पर्क किया। ग्रामीण क्षेत्र की जनता भी पानी बिजली सड़क की समस्या को लेकर परेशान नजर आयी। उन्होंने कहा कि सरकार आखिर विकास के जो दावे कर रही है और बजट जारी करने की बात करती है वह आखिरकार खर्च कहां पर किया जा रहा है जबकि समस्यायें आज भी बरकरार है।

सांसद ने कहा कि सरकारी तंत्र की गैर जिम्मेदारी पूर्ण कार्य शैली स्पष्ट रूप से नजर आयी है अगर इसमें सुधार नही होगा तो इन मुद्दों को लोकसभा में सदन चलने के दौरान उठाया जायेगा। उन्होंने कहा कि आखिर जनता को किस जुर्म की सजा दी जा रही है यह एक अहम और गम्भीर सवाल है। अपने जन सम्पर्क कार्यक्रम के दौरान सांसद करंजाकला विकास खण्ड क्षेत्र के छबीलेपुर में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए एक डेरी केन्द्र का उद्घाटन किया है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई, अमित यादव, मनोज मौर्य, पवन मौर्य आदि बड़ी तादाद में क्षेत्र की जनता मौजूद रही।

Tags:    

Similar News