Jaunpur News: विकास का ढिंढोरा पीटने वाले BJP नेता के गांव के लोगों ने किया प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला

Jaunpur News: ग्रामीण किसानों को बिजली की आपूर्ति न किए जानें पर नाराज ग्रामीणों ने 28 जुलाई रविवार की सुबह बड़ी संख्या में पावर हाउस पर पहुंच जम कर हंगामा किया और जबरदस्ती पावर हाउस की लाइन को बंद करवा दी।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-07-28 11:54 GMT

 Jaunpur News (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के एक भाजपा नेता जो अभी लोकसभा के चुनाव में पराजित हुए है जिले में घूम-घूम कर विकास कराने के बड़े बड़े दावे कर रहे हैं। दूसरों द्वारा कराये गये काम को अपना बता कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास कर रहे है, लेकिन खुद अपने गांव और आसपास के गांव के किसानो को बिजली की व्यवस्था नहीं करा पा रहे है और पूरे जिले में विकास का ढिंढोरा पीट रहे है।

दरअसल, जनपद मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर स्थित सहोदरपुर गांव में पावर हाउस स्थापित है यहां से ग्रामीण किसानों को बिजली की आपूर्ति न किए जानें पर नाराज ग्रामीणों ने 28 जुलाई रविवार की सुबह बड़ी संख्या में पावर हाउस पर पहुंच जम कर हंगामा किया और जबरदस्ती पावर हाउस की लाइन को बंद करवा दी। घटना के बाद एसडीओ मौके से फरार हो गए और अपना फोन बंद कर लिए। ग्रामीणों ने एसडीओ के खिलाफ नारे लगाए और बिजली बनवाने की मांग की।

ग्रामीणों की माने तो पिछले तीन दिनों से क्षेत्र के 12 से अधिक गांवों को बिजली सप्लाई नहीं मिल पा रही है, जिससे धान की फसल का सत्यानाश हो रहा है। नर्सरी सूख रही हैं रोपाई नहीं हो पा रही है। एक तरफ शासन-प्रशासन किसानों की समस्या को हल करने में जुटा हुआ है। दूसरी तरफ, विद्युत निगम है कि बिजली की कटौती करके लोगों को परेशान कर दिया है।

खबर है कि तेजी बाजार, मरगुपुर, इरशादपुर, कपूरपुर, बरचौली, भूतहा, सहोदरपुर, दादूपुर, गौरा आदि गांव की बिजली कई दिनों से लगातार बाधित है। कोई भी अधिकारी या नेता ग्रामीण जनों की बातों को नहीं सुन रहा है। ग्रामीण जनों ने शासन प्रशासन से मांग करते हैं कि अविलंब बिजली की आपूर्ति बहाल कराने की मांग है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि व्यवस्था में सुधार नहीं होगा तो ग्रामीण जन सड़क जाम करके प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रशासन की होगी। यहां बता दे भाजपा नेता खुद सहोदरपुर गांव के मूल निवासी है। बिजली के संकट से खुद उनका भी परिवार जूझता होगा इसके बाद भी नेता जी समस्या का निराकरण नहीं करा सके है। 

Tags:    

Similar News