चाइल्ड लाइन टीम ने उठाया सराहनीय कदम, आप भी करेंगे तारीफ

चाइल्ड लाइन टीम ने बच्चों को चाइल्ड लाइन 1098 की संक्षिप्त जानकारी प्रदान करते हुए कहा चाइल्ड लाइन 1098 मुसीबत में फसे बच्चों की मदद करता है।

Update: 2020-07-06 14:28 GMT

झाँसी: परमार्थ समाज सेवी संस्थान द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन टीम ने प्रथम सावन सोमवार के अवसर पर झाँसी के संखी के हनुमान एवं बस्ती में जाकर बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव व चाइल्ड लाइन 1098 की जानकारी प्रदान की गयी। एवं बच्चों के पास मास्क न होने पर उन्हें मास्क वितरण किए गए।

चाइल्ड लाइन टीम ने बच्चों को किया जागरुक

चाइल्ड लाइन जिला संयोजक अमरदीप बमोनिया ने कहा कि जिले में लगातार लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। जानकारी के अभाव के कारण लोगों की हालत दिन व दिन बिगड़ती जा रही है। ऐसे में लोगो को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक होने की आवश्यकता है। चाइल्ड लाइन टीम लगातार प्रयास कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हों। चाइलड लाइन की काउंसलर ललिता वर्मा ने बच्चों को जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि बच्चों को चिंता करने की जरूरत नही है।

ये भी पढ़े- BJP के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने किया ‘दस गुरु दर्शन’ पुस्तक का विमोचन

साबुन से अपने हाथों की सफाई समय से करते रहें। व्यक्तियों से एक मीटर की दूरी बना कर रखें। बेवजह अपनी आखें, नाक या मुंह न छूएं, नियमित रूप से मास्क एवं सेनिटाइर का उपयोंग करे। खांसी या बुखार के लक्षण होने पर, या सॉस लेने में तकलीफ होने पर, तत्काल हास्पेटल में जायें और जॉच करायें।

किसी भी तरह की मुसीबत हो तो चाइल्ड लाइन को बताएं

चाइल्ड लाइन टीम मेम्बर सोनिया पस्तोर ने कहा कि ऐसी स्थिति में घबराने की जरूरत नही है बस एक दूसरे का साथ देने के साथ अपने में सोशल डिस्टेंस बना कर घरों के अन्दर रहने की जरूरत है। किसी को भी अगर कोरोना वायरस को लेकर कोई शंका है तो चाइल्ड लाइन को बताए। चाइल्ड लाइन झांसी द्वारा काउसललिंग सेवा उपलब्ध की गई है।

ये भी पढ़े- दो गज की दूरी बहुत जरुरी: DM ने बताया डिस्टेंसिंग का महत्व, दिए ये निर्देश

चाइल्ड लाइन टीम मेंम्बर विसाखा कुशवाहा ने बच्चों को चाइल्ड लाइन 1098 की संक्षिप्त जानकारी प्रदान करते हुए कहा चाइल्ड लाइन 1098 मुसीबत में फसे बच्चों की मदद करता है। चाइल्ड लाइन जिले में 24 घण्टे बच्चों के सरक्षण के लिये कार्य करता है। अगर बच्चे पर किसी भी प्रकार का शोषण होता है या बच्चे के साथ बाल श्रम करवाया जा रहा हो या मेडीकल हेल्प कि जरूरत हो या कही किसी बालक बालिका का बाल विवाह हो रहा हो ऐसी स्थिति में चाइल्ड लाइन को तत्काल सूचना दें।

Tags:    

Similar News