Jhansi News: डिप्टी सीएम बोले- 25 पैसे की दवाई भी बाहर से लिखी तो खैर नहीं!

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दो दिवसीय झांसी दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने जनपद को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही।

Update: 2023-04-09 12:26 GMT

Jhansi News: झांसी दौरे दो दिवसीय पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने अधिवक्ताओं से बातचीत की। उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। दोनों ही जगह पर डिप्टी सीएम ने समस्याओं को सुना और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधिवक्ताओं से कहा- ‘मैं खुद भी वकील’ ब्रजेश पाठक शनिवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे झांसी के कचहरी परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने अधिवक्ताओं से मुलाकात की और अधिवक्ताओं के कार्यक्रम में शिरकत की। इसके साथ ही उन्होंने अधिवक्ता चेंबर का उद्घाटन किया।

उन्होंने मंच से उद्बोधन में कहा कि वह खुद अधिवक्ता है। वह अधिवक्ताओं की समस्या और पीड़ा को समझते हैं। उन्होंने कहा कि भाई-भाई पर पति पत्नी पर विश्वास नहीं करते। लेकिन लोग अधिवक्ता पर विश्वास करके कोरे कागज पर हस्ताक्षर कर चले जाते है। उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा कि वह कानून का पालन करते हुए गरीब असहाय लोगों को ज्यादा से ज्यादा न्याय दिलाएं। कहा कि अधिवक्ताओं के चैंबर के लिए पांच करोड़ रूपया आया था। जिसमें एक चैंबर बना 65 लाख का उसके बाद चार करोड़ 35 लाख रुपया जो वापस गया है। उसे पुनः वापस कराया जायेगा और अधिवक्ताओं के चैंबर बनाए जायेंगे। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए की वह अधिवक्ताओं की समस्याओं का जल्द जल्द निस्तारण करें।

झांसी को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास’

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार की नजर झांसी पर है। बुंदेलखंड के झांसी को बेहतर बनाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा। चिकित्सकों को बाहरी दवा न लिखने की नसीहत दी। ऐसा करने पर कार्रवाई करने की भी बात कही। कहा कि सरकारों की सारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। झांसी जनपद का विकास हर स्थिति में होगा। केंद्र सरकार की सारी योजनाएं धरातल पर लाकर जनता को उसका लाभ दिलाएंगे। वह विकास भवन में समीक्षा कर झांसी के विकास पर बिंदुवार समीक्षा करेंगे। झांसी को सर्वश्रेष्ठ जनपद स्थापित किया जाएगा। इसके बाद वह
सीधा सिद्धेश्वर मंदिर स्थित गार्डन पहुंचे। जहां उन्होंने मतदाता सम्मेलन और पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात कर नगर निकाय चुनाव को लेकर चर्चा की।

दतिया स्थित मां पीतांबरा के दर्शन को हुए रवाना

इसके बाद वह मध्य प्रदेश के दतिया स्थित मां पीतांबरा के दर्शन के लिए रवाना हो गए। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा दतिया से लौटने के बाद देर रात्रि में जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। वह रात लगभग 11:30 बजे तक निरीक्षण पर रहे। निरीक्षण पहले से संभावित होने के कारण अस्पताल में दो दिन पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। सारी खामियों को दुरुस्त भी कर लिया गया था। खामियां मिलने पर कई जगह डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा सख्त कार्रवाई की गई थीं। इस वजह से किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं छोड़ी गई। झांसी के जिला अस्पताल में पहुंचकर उन्होंने कई वार्डों का निरीक्षण भी किया। जहां पर पहले तैयारियों के मुताबिक सब कुछ ठीक-ठाक नजर आया। लेकिन उन्होंने सब समझते हुए कहा कि अभी बाद में एक बार फिर कभी भी व्यवस्थाओं को देखने के लिए उनके द्वारा औचक निरीक्षण भी किया जा सकता है। जिसके लिए सभी तैयार रहें। कमियां मिलने पर किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा। कहा कि किसी भी यहां आए मरीज को 25 पैसे की भी गोली बाहर से लेने की जरूरत नहीं है। सारी व्यवस्था सरकार ने मुफ्त कर रखी है। इस बात को डॉक्टर ध्यान दें और किसी भी मरीज को बाहर की दवा न लिखें।

अच्छी चिकित्सा व्यवस्था देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

झांसी जिला अस्पताल की तारीफ करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पताल ने बड़ा अच्छा काम किया है। आंख के मरीजों का बड़ी संख्या में निशुल्क ऑपरेशन यहां हुआ है। जिसके लिए नेत्र विभाग की तारीफ की जानी चाहिए। अन्य मरीजों की भी यहां अच्छी सेवा हो रही है। हमारे पास जो भी उपकेंद्र है। वहां हमने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर लगाए हैं। सभी अस्पताल समय से खुलें। बैठने के लिए बैंच हो, पीने के लिए स्वच्छ जल हो। साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। झांसी सहित पूरे बुंदेलखंड को उच्च चिकित्सा व्यवस्था देने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

Tags:    

Similar News