Jhansi News: सात लोगों की हत्या का आरोपी 'सिरफिरा आशिक' गिरफ्तार, बोला- मैं उसकी गाड़ी की सीट...

Jhansi News Today: झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के खातीबाबा स्थित बृहमपुरी कालोनी में रहने वाले संजय उर्फ शुभम दीक्षित का। इस आरोपी को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-05-08 22:41 IST

सिरफिरा आशिक। 

Jhansi News Today: मैं सना नामक लड़की से परेशान हो गया था। उसने मेरे साथ बहुत गलत किया। मुझसे जमकर खर्चा करवाया और बाद में पता चला कि वह तो दूसरों से भी ऐसे ही पैसे लेती है। इस कारण मैं उससे सारे रिश्ते खत्म करना चाहता था, पर वो मुझे नहीं छोड़ रही थी, वह हमेशा पैसा मांगती थी। मैं उसकी गाड़ी की सीट जलाने गया था, लेकिन वहां खड़ी सभी गाड़ियों में आग लग गई थी। इस कारण सात लोगों की जान चली गई। यह कहना है झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र (Premnagar police station area) के खातीबाबा स्थित बृहमपुरी कालोनी में रहने वाले संजय उर्फ शुभम दीक्षित का। इस आरोपी को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र (Premnagar police station area) के खातीबाबा स्थित बृहमपुरी कालोनी में रहने वाला संजय उर्फ शुभम दीक्षित छोटी-मोटी नौकरी करता था। वह इसी मकान में रहता था। उसका पास के कमरे में रहने वाली युवती के साथ प्रेम संबंध था। लेकिन छह महीने पहले संजय ने मकान को छोड़ दिया था। हालांकि उसका अक्सर इस मकान में आना जाना था। बताया जाता है कि वारदात वाली रात में दोनों के बीच विवाद हुआ था, क्योंकि युवती की शादी कहीं और होने वाली थी। इस बात से गुस्साएं संजय ने इमारत के नीचे खड़ी युवती की स्कूटी में आग लगा दी और मौके से फरार हो गया था। लेकिन आग से विकराल रुप ले लिया और सात लोगों की जान चली गई थी।

युवती का रिश्ता तय होने से बौखला गया था संजय

इंदौर जोन-2 (Indore Zone-2) के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश व्यास (Additional Deputy Commissioner of Police Rajesh Vyas) के मुताबिक लाकडाउन के दौरान युवती से परिचय हुआ था और दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे थे। वह पहले कपड़े के शौरुम में काम करती थी। संजय ने युवती पर खूब खर्च किया और शारीरिक संबंध बनाकर अश्लील फोटो खींच लिए। छह महीने पहले युवती का चंदन नगर क्षेत्र के युवक से रिश्ता तय हो गया। संजय इससे बौखला गया और मंगेतर को अश्लील फोटो भेज दिए। मंगेतर ने संजय की पिटाई भी की थी। नाराज संजय इंटरनेट कालिंग कर युवती को धमकाने लगा। कई बार उसकी मां को कॉलकर अश्लील बातें करता था। धमकियां भी देता था। बीते रोज संजय ने कहा कि तूने मुझसे खूब खर्च करवाया। मुझे रुपया लौटा देना, वरना मैं बदला लूंगा। रात को संजय आया और आग लगाकर फरार हो गया। जिस युवती ने संजय बदला लेने आया था, वह भी आग की लपटों में घिर गई थी, लेकिन क्षेत्रवासियों ने उसे रस्सी की मदद से ऊपरी मंजिल से निकाल लिया था।

गाड़ी से पेट्रोल निकाला और फूंक दी गाड़ियां

पुलिस ने जिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, उसमें नजर आ रहा है कि एक युवक जिसने सफेद शर्ट पहन रखी हैं, शुक्रवार देर रात करीब 2.54 के आसपास बिल्डिंग के नीचे आया, उसने वहां खड़ी गाड़ी से पेट्रोल निकाला। इसके आग लगाकर वापस जाता हुआ भी नजर आया। इसके बाद आरोपी फिर आया और सबूत मिटाने के लिए सीसीटीवी कैमरे से भी छेड़खानी करता नजर आया। चूंकि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, उसके सीसीटीवी पूरी तरह जल चुके थे, लेकिन पुलिस ने घटना से पर्दा उठाने के लिए आसपास के दो तीन सीसीटीवी फुटेज की मदद लेकर आरोपी की पहचान की है।

झांसी निवासी समेत सात लोगों की चली गई थी जान

इस हादसे में स्वर्णबाग निवासी ईश्वर सिंह सिसोदिया, उनकी पत्नी नीतू सिसोदिया, झाँसी निवासी आशीष राठौर, बैतूल निवासी गौरव पंवार, देवेंद्र साल्वे, देवास निवासी आकांक्षा, ग्वालियर निवासी समीर सिंह, की मौत हुई थी। फिरोज, मुनिरा, विशाल प्रजापति, अरशत और सोनाली पवार घायल हो हुए थे। पुलिस ने इमारत के मालिक इंसाफ पटेल और उसके भाई एहसान पटेल को हिरासत में ले लिया है।

सीसीटीवी फुटेज से खुला घटना का राज

सीसीटीवी फुटेज से घटना का राज खुल गया। कैमरों में संजय दीक्षित नामक युवक एक युवती के स्कूटर में आग लगाता दिखा। मूलतः प्रेमनगर थाना क्षेत्र के खातीबाबा मोहल्ले में स्थित बृहम पुरी कालौनी निवासी संजय उर्फ शुभम का उसी मकान में मां के साथ रहने वाली युवती से प्रेम प्रंसग चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन थी।

परिवार से बेदखल कर दिया था शुभम को

प्रेमनगर थाना क्षेत्र (Premnagar police station area) के खातीबाबा स्थित बृहमपुरी कालोनी निवासी संजय उर्फ शुभम दीक्षित के पिता देवेंन्द्र कुमार दीक्षित रेलवे के एसी शेड में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। उनका कहना है कि संजय से सालों से उनका कोई वास्ता नहीं था। संजय गलत संगत में पड़ गया था। उसने बीटेक की पढ़ाई भी अधूरी छोड़ दी थी। तीन साल पहले उन्होंने संजय को परिवार से बेदखल कर दिया था। इसका विज्ञापन एक अखबार में प्रकाशित कराया था। उनका कहना है कि संजय कभी कभार झाँसी आता था और बगैर बताए चला जाता था। मां रेखा से ही उसकी बात होती थी। उन्हें यह पता नहीं था कि संजय इंदौर में रह रहा है। वह लोग समझते थे कि संजय दिल्ली में है। पिता का कहना है कि संजय ने बहुत गलत काम किया है। इसकी उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News