Jhansi News: सांसद की बहन पर मुकदमा दर्ज करना थाना सदर बाजार प्रभारी पर पड़ा महंगा

Jhansi News: सदर बाजार क्षेत्र में स्थित आरएलपीएस (RLPC) में कुछ बाहरी तत्वों द्वारा की गई गुंडई के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-03-26 22:58 IST

झाँसी: सांसद की बहन पर मुकदमा का मामला: Photo - Social Media

Jhansi News: सदर बाजार क्षेत्र (Sadar Bazar Area) में स्थित आरएलपीएस (RLPC) में कुछ बाहरी तत्वों द्वारा की गई गुंडई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में सांसद की बहन पर दर्ज किया गया मुकदमा थाना सदर बाजार प्रभारी पर महंगा पड़ा है। हालांकि उनको दूसरे मामले में निलंबित किया है। इसके अलावा जांच के दौरान एक मुकदमा गलत पाए जाने की चर्चा है। साथ ही दूसरे मुकदमें में एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) और रंगदारी मांगने की धाराएं बढ़ने की संभावना है। इस मामले में स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा ने काफी गंभीरता से लिया है। वहीं, पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने उक्त मामले की जांच के लिए सदर बाजार थाना भी पहुंचे हैं।

आरएलपीएस में मिडिल विंग कोर्डिनेटर के पद पर तैनात अंकित यादव ने सदर बाजार थाने में लिखित तहरीर दी है कि 25 मार्च को समय 12.15 मिनट पर स्कूल में पैरेन्ट टीचर्स मीटिंग चल रही थी जिसमें स्कूल के छात्र तथा छात्र के पैरेन्ट को भाग लेना होता है। इसी क्रम में कक्षा पांच के छात्र अविक राय निवासी मोहल्ला परवारीपुरा मऊरानीपुर को उपस्थित होना था, किन्तु वह उपस्थित नहीं हुआ, तथा उसके पैरेन्ट भी अनुपस्थित थे। बैठक में अचानक एक लड़की स्कूल परिसर में बिना अनुमति प्राप्त किए हुए जबरदस्ती प्रवेश कर गई। उक्त लड़की ने अपने को उपरोक्त छात्र की बहन कुं. साक्षी राय बताते हुए उपरोक्त छात्र की अंकतालिका संबंधित कक्षा अध्यापिका से देने का आग्रह किया जो कि उन्होंने साक्षी राय को अंक तालिका दे दी।

प्रधानाचार्य के कार्यालय में झगड़ा करने का मामला

वहीं, साक्षी राय, प्रधानाचार्य के कार्यालय में जाकर इस बात को लेकर झगड़ा करने लगी कि अंकतालिका के पेपर की क्वालिटी और प्रिटिंग आदि खराब है तथा वहीं आस-पास उपस्थित पैरेन्टस को इकट्ठा करके स्कूल के उपस्थित स्टॉफ को धमकियां देते हुए उनको नुकसान पहुंचाने और डिफेम करने के उद्देश्य से वहां उपस्थित पैरेण्ट्स को भी बुला लिया।

तहरीर में कहा है कि बिना स्कूल प्रशासन की अनुमति के उपरोक्त घटना का वीडिया भी बनाया जो कि पूर्णता गैर कानूनी अपराध है। तहरीर के माध्यम से साक्षी राय द्वारा जबरन स्कूल परिसर में प्रवेश करके स्कूल के अधिकारियों के साथ झगड़ा करते हुए धमकियां देते हुए बिना स्कूल प्रशासन की पूर्वानुमति के वीडियो बनाकर स्कूल एवं उसके अधिकारियों को डिफेम करने के उद्देश्य से किए गए अपराध को संज्ञान देकर पुलिस ने साक्षी राय, सूरज बड़ौनिया, अखिलेश राय, अंकित राय, इंद्रमणि राय दो-तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 147,323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था।

उधर, विष्णु राय की तहरीर पर सदर बाजार थाने की पुलिस ने सांसद की बहन शालिनी भार्गव आदि के खिलाफ दफा 147 ,342 ,323 ,504 ,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले की जानकारी स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा को हुई तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने उनकी बहन के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को गंभीरता से लिया। साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से वार्तालाप की है। इस तरह दर्ज किए गए मुकदमे में स्थानीय सांसद ने काफी नाराजगी जताई है।

मैंने शांत होने को कहा तो बोली तेरे ज्यादा दिमाग खराब है

आरएलपीएस के सफाई कर्मचारी देवकुमार ने विवेचनाधिकारी को शपथपत्र देते हुए बताया है कि एक न्यूज चैनल पर तुम लोगों को बदनाम कर दूंगी तभी उनसे शांत होने को कहा तभी साक्षी राय बोली कि साले बसोर वाले तेरे ज्यादा दिमाग खराब है, हम पहले भी स्कूल के अंदर तुम्हें जान से मरवाकर फिकवा दूंगी तथा शपथकर्ता को जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया।

आरोप है कि विपक्षियों को ब्लेकमेल कर उनसे रुपये ऐंठना है। साक्षी राय ने अपने सहयोगियों को फोन करके स्कूल के अंदर बुला लिया तथा अनैतिक रुप से दवाब बनाने लगी तथा धमकियां देने लगे कि अगर प्रतिमाह बीस हजार रुपए स्कूल से चैनल के लिए उसके पास नहीं आया तो स्कूल को बदनाम कर दूंगी. तुम लोगों ने बकवास की तो तुम लोगों को जान से मरवा दूंगी। इसी तरह स्कूल के दूसरे कर्मचारी ललित सिंह चंदेल ने शपथपत्र देकर विपक्षियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

थाना सदर प्रभारी जे पी सिंह निलंबित

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकशिवहरी मीना ने सदर बाजारथाना प्रभारी जे पी सिंह को इसलिए निलंबित कर दिया क्योंकि सगी बहनों के छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। सूत्र कहते हैं कि सांसद की बहन पर दर्ज किए मुकदमे ने तूल पकड़ लिया है। इस पर प्रशासनिक अफसरों ने भी काफी नाराजगी जताई है।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News