UP By Election 2024 : चंद्रशेखर ने मिल्कीपुर सीट से उतारा प्रत्याशी, सपा-भाजपा की बढ़ेगी मुश्किल!

UP By Election 2024 : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-28 20:30 IST

UP By Election 2024 : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव के बाद से ही रिक्त हुई अयोध्या की मिल्कीपुर सीट बीजेपी और सपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी हुई है। इस बीच आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर ने अपना प्रत्याशी उतार कर बड़ा दांव चल दिया है। बता दें मिल्कीपुर से सपा विधायक अवधेश प्रसाद के लोकसभा चुनाव - 2024 में जीतकर सांसद बन जाने के बाद यह सीट रिक्त हुई है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से रणधीर भारती कोरी को मैदान में उतार दिया है। चंद्रशेखर ने कहा कि यह पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं। इन्होंने पार्टी के हर संघर्ष में साथ दिया है। इसलिए किसी और को टिकट देने के बजाय उनके नाम पर ही मुहर लगाई गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं और समर्थकों से पूरी ताकत से जुटने के लिए कहा गया है। हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

पांच सीटों पर उतार चुके अपने प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों में से पांच पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुके हैं। मीरापुर विधानसभा से जाहिद हुसैन, गाजियाबाद सदर से चौधरी सतपाल सिंह, कुंदरकी से हाजी चांद बाबू और मंझवा से धीरेन्द्र मौर्य को चुनाव मैदान में सबसे पहले उतारकर बड़ा दांव चल दिया है। उन्होंने अपने प्रत्याशियों को उतारा चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है।

प्रतिष्ठा का सवाल बन गई ये सीट

मिल्कीपुर से सपा विधायक रहे अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट से चुनाव चुनाव जीता है। अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद से ही ये सीट प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी भी अपनी सीट पर फिर काबिज होकर भाजपा को हराना चाहती है। इस सीट पर चुनाव जिताने की जिम्मेदारी स्वयं सीएम योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं, ऐसे में ये सीट हाई प्रोफाइल भी बन गई है।

Tags:    

Similar News