मतदाताओं के लिए गांजा, पंचायत चुनाव में वोट बटोरने की ये तैयारी, झांसी में भंडाफोड़

पंचायत चुनाव में मतदाताओं को खुश करने के लिए प्रधानी व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने जा रहे कुछ लोगों ने नशीला पदार्थ मंगाना शुरु कर दिया है। ऐसा ही एक मामला रक्सा थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है।

Update: 2021-02-04 16:05 GMT
मतदाताओं के लिए गांजा, पंचायत चुनाव में वोट बटोरने की ये तैयारी, झांसी में भंडाफोड़

झांसी: पंचायत चुनाव में मतदाताओं को खुश करने के लिए प्रधानी व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने जा रहे कुछ लोगों ने नशीला पदार्थ मंगाना शुरु कर दिया है। ऐसा ही एक मामला रक्सा थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है। रक्सा थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान हाईटेक सिटी के पास बाइक सवार गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से काफी मात्रा में गांजा बरामद किया। गिरफ्तार किए गए गांजा तस्कर को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

ऐसे गिरफ्त में आया गांजा तस्कर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के निर्देश पर रक्सा थाने की पुलिस संदिग्ध लोगों की तलाश में लगी थी। बीती रात मुखबिर ने सूचना दी कि एक युवक बाइक पर सवार होकर आ रहा है। वह हाईटेक सिटी गेट के पास से गुजरकर गांवों की तरफ जाएगा। इसके पास गांजा है। यह पंचायत चुनाव में मतदाताओं को खुश करने के लिए देने को जा रहा है। इस सूचना पर गई पुलिस टीम ने घेराबंदी कर हाईटेक सिटी के पास बाइक सवार युवक को रोक लिया। तलाशी ली तो उसके पास से गांजा मिला। पुलिस के मुताबिक नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम गुमनावारा निवासी सूर्य प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 750 ग्राम गांजा बरामद किया।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से की मुलाक़ात

गांजा बेचने का काम करता हूं

अभियुक्त सूर्यप्रताप ने बताया कि वह गांजा की तस्करी काफी दिनों से कर रहा हैं। इसके पहले वह नवाबाद थाना क्षेत्र के मंडी तिराहा, शिवाजी नगर समेत अनेक स्थानों पर गांजा की पूडियां बनाकर बेचता था। अभियुक्त का कहना है कि पंचायत चुनाव आ गए हैं। कुछ लोगों ने उसे फोन करके गांजा देने की बात कही थी। लोगों का कहना था कि प्रधानी चुनाव को लेकर मतदाताओं को खुश करना पड़ेगा, इसलिए गांजा की जरुरत है। इस आधार पर वह गांजा देने जा रहा था। उसका कहना है कि चिरगांव और बबीना ब्लॉक में रहने वाले दबंग प्रवृत्ति के लोगों के फोन आ चुके थे। इसलिए उसने गांजा की सप्लाई देना शुरु की है। इसके पहले ही उसे पुलिस ने दबोच लिया।

तीन गैंगेस्टर पकड़े गए

एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि रक्सा थाने की पुलिस ने सिमरा तिगैला के पास से सिमरा निवासी लखपत यादव, जबर सिंह व योगेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। तीनों शातिर अभियुक्त हैं। इनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। इसी मामले में वह लोग फरार चल रहे थे।

ये भी पढ़ें: मिशन शक्ति अभियान: बरेली में जारी हेल्पलाइन नंबर, सबको किया जा रहा जागरूक

इस टीम को मिली हैं सफलता

रक्सा थाना प्रभारी निरीक्षक अमित गंगवार, उपनिरीक्षक दिनेश कुमार तोमर, उपनिरीक्षक सोमेश कुमार, मुख्य आरक्षी देवेन्द्र कुमार, आरक्षी शैलेंद्र चौधरी, अमित कुमार, आरक्षी आनंदभान शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुशवाहा

Tags:    

Similar News