यूपी पुलिस को मिली कामयाबी: गिरफ्त में आया ये शातिर गैंग, इतनी बाइक बरामद

एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन में लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि फिर से शहर व देहात सर्किल में बाइक चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया।

Update: 2020-06-02 18:06 GMT

झाँसी। एसओजी टीम और बड़ागांव थाने की पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो बदमाश भाग गए। इनके पास से चोरी की तेरह बाइक बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों को अदालत में पेश किया। यहां से उनको जेल भेजा गया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार ने पत्रकारों को दी है।

बाइक चोरी का गिरोह पकड़ा, 13 बाइक बरामद

एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन में लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि फिर से शहर व देहात सर्किल में बाइक चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया। इस आधार पर एसओजी टीम और बड़ागांव थाना प्रभारी को बाइक चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए लगाया गया था। सूचना मिली कि गढ़मऊ गांव के बाहर पालर जाने वाले रास्ते के तिराहे पर बदमाश चोरी की बाइक बेचने आ रहे हैं।

चार गिरफ्तार, दो भागे, तलाश जारी

इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ लिया। जबकि दो बदमाश भाग गए। इनकी निशानदेही पर चोरी की तेरह बाइक बरामद की गई। एसएसपी के मुताबिक नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पचार निवासी अनिकेत यादव, मोंठ के ग्राम बरथरी निवासी आशीष यादव, कोतवाली थाना क्षेत्र के देवलाल चौबे का अखाड़ा के पास रहने वाले गौरव उर्फ गोलू कुशवाहा, शिवाजी नगर निवासी रानू कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मोंठ के ग्राम पथर्रा निवासी कपिल यादव व अंकित यादव की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः रेलकर्मियों ने PM को पोस्टकार्ड भेजने का चलाया अभियान, की ये बड़ी मांग

अनिकेत व आशीष शातिर अपराधी

अनिकेत पर नौ और आशीष पर नौ मुकदमे पंजीकृत है। इनमें सागर, मोंठ, नवाबाद, बड़ागांव थाना क्षेत्र के मामले शामिल हैं।

बाइकों पर फर्जी नंबर लगाकर करते थे चोरी की वारदात

अभियुक्तों ने बताया कि चोरी की गाड़ियों पर फर्जी नंबर लगाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पैसा कमाते हैं। चोरी की बाइकों को वह लोग सिंचाई विभाग के निकट खंडहर के पास छिपाते हैं। शहर व देहात क्षेत्र में मोटर साइकिल चोरी कर इनको बेचने का प्लान बनाया था।

यह मोटर साइकिल हुई बरामद

मोटरसाइकिल क्रमांक यूपी 93 एक्स-4811, यूपी 93 ए एस- 3820, यूपी 93 ए डब्लू-9866, यूपी 93 सी-4136, यूपी 93 पी- 6736, यूपी 93 ए एम- 7239, यूपी 93 एक्स-4879, यूपी 93 ए ई- 2602 शामिल हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 315 बोर तथा एक 12 बोर का तमंचा, दो छुरियां तथा 770 ग्राम गांजा के अलावा चोरी के दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

इस टीम को मिली सफलता

बड़ागांव थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र कुमार द्विवेदी, एसओजी प्रभारी शैलेन्द्र सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी जितेन्द्र सिंह तक्खर, एसआई महेन्द्र कुमार, दिग्विजय सिंह, योगेन्द्र सिंह चौहान, दुर्गेश चौहान, शैलेन्द्र सिंह, पदन गोस्वामी, प्रदीप सेंगर, सतपाल सिंह, संतोष कुमार, जीत बहादुर शामिल रहे हैं।

रिपोर्टर : बी.के. कुशवाहा झांसी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News