हाईटेक सट्टा साम्राज्य: गैंग आया पुलिस के निशाने पर, धर दबोचे गए 12 लोग

झांसी में चल रहे सट्टा गिरोह का नेटवर्क दुबई से जुड़ा है। 12 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें से तीन-चार लोग सट्टा किंग है।

Update: 2020-10-19 16:55 GMT

झाँसी। सीपरी बाजार और एसओजी टीम ने झाँसी में हाईटेक सट्टा पकड़ा है। इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों का नेटवर्क अन्य राज्यों में बैठे सट्टा माफियाओं और बुकीज के साथ था। यह सट्टा काफी दिनों से चल रहा था। इस गिरोह के पास से लैपटॉप, एलईडी, दो साउंड आदि सामग्री बरामद की है। इस गिरोह के अवैध कारोबार से जुड़े सदस्यों एवं सहयोगियों की तलाश शुरु हो गई है। झाँसी में निवास कर रहे कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन स्वीचऑफ कर लिया है। इनमें शहर के धनाढ्य लोग भी शामिल है।

झाँसी में पकड़ा हाईटेक सट्टा, 12 गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में एसओजी और सीपरी बाजार अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रही थी, तभी सूचना मिली कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मुरारी नगर में रहने वाली श्रीमती उमा त्रिपाठी के मकान को कुछ लोग किराए पर लिए हैं। इस मकान में दुबई में चल रहे आईपीएल का सट्टा ऑनलाइन खेला जा रहा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर 12 लोगों को पकड़ लिया। सभी को थाना लाया गया। गहराई से पूछताछ की तो कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुई है।

दुबई से जुड़ा है इस गिरोह का नेटवर्क

इस गिरोह का नेटवर्क दुबई से भी जुड़ा है। इसमें जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें तीन-चार लोग सट्टा किंग है। यह लोग अपना स्थान छोड़कर दूसरे स्थान पर किराए का मकान लेकर सट्टा खिलाते हैं। यही नहीं, अपने साथियों से सट्टा को लेकर कम्पीटिशन पर कर लेते हैं। झाँसी में जो सट्टा खेला जा रहा था। यह सट्टा कम्पीटिशन के तहत खिलवाया जा रहा है। इस गिरोह का एक दूसरे को नीचे दिखाना मुख्य उद्देश्य था। क्योंकि इसमें मध्य प्रदेश के इंदौर क्षेत्र में रहने वाले लोग भी शामिल है।

सट्टा माफियाओं और बुकीज के साथ सॉठ-गॉठ करके चल रहा था कारोबार

इसके अलावा मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सट्टा किंगों ने भी अपना क्षेत्र बदल दिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस अंतर्राज्यीय आईपीएल सट्टा गैंग के सदस्यों के द्वारा न सिर्फ अन्य प्रदेशों के बल्कि देश-विदेश के बड़े आईपीएल सट्टा माफियाओं और बुकीज के सॉठ-गॉठ करके हाईटेक तरीके से बड़े पैमाने पर आईपीएल का सट्टा कराया जा रहा था। इस गैंग के अवैध कारोबार से जुड़े सदस्यों एवं सहयोगियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- सरकार की मुसीबत BJP विधायक, नया विवाद शुरू, दलित महिला को दे डाली धमकी

इन लोगों को किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर के श्रीकृष्ण एवेन्यू खंडवा रोड तेजाजीनगर निवासी प्रेम डोडेजा, तरुण डोडेजा, संजय हिन्दवानी, दीपक जग्गा, कोतवाली थाना क्षेत्र के तिलयानी बजरिया मोहल्ले में रहने वाले शुभम उपाध्याय, छनियापुरा मोहल्ले में रहने वाले अतुल पाखरे, इंदौर के खातीबाबा टैंक जुनी के पास रहने वाले कैलाश मद्दान, महाराष्ट्र के ठाणे शहर के उस्हासनगर निवासी गिरीश पंजाबी, नवाबाद थाना क्षेत्र के सिंध कालोनी निवासी हितेश अल्मानी, बिहार के दरभंगा के मिल्की टोला निवासी मुमताज, रतलाम के सुदामा परिसर स्टेशन रोड के पास रहने वाले दीपक चौरसिया व उत्तराखंड के देहरादून के कुंडकुड़ा निवासी रामगौतम को गिरफ्तार कर लिया।

यह सामग्री की गई बरामद

चार लैपटाप, एक एलईडी, दो साउंड बाक्स, एक सेटआफ बाक्स, 29 मोबाइल फोन, एक नोट बुक, पर्ची व 81 हजार 200 कैश बरामद किया।

इस टीम को मिली सफलता

सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह, सर्विलांस प्रभारी संजय कुमार गुप्ता, एसओजी प्रभारी आशीष मिश्रा, एसओजी उपनिरीक्षक सुधीर पवार, मसीहागंज चौकी प्रभारी नरेन्द्र सिंह, लहरगिर्द चौकी प्रभारी विकेश बाबू, सर्विलांस, एसओजी और सीपरी बाजार थाना पुलिस शामिल रही है।

बीके कुशवाहा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News