Jhansi News: ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा 900 ग्राम सोना, कमर पर बांधकर लाया था आरोपी

Jhansi: ग्वालियर में रेलवे पुलिस ने एक शख्स से 900 ग्राम सोना जब्त किया है। इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई गई है। आरोपी सोने की चेन और बिस्किट लेकर सागर-झांसी होते हुए ग्वालियर पहुंचा था।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2022-10-18 17:29 GMT

Jhansi: ग्वालियर में रेलवे पुलिस (Railway Police) ने एक शख्स से 900 ग्राम सोना जब्त किया है। इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई गई है। आरोपी सोने की चेन और बिस्किट लेकर सागर-झांसी होते हुए ग्वालियर पहुंचा था। यहां शक होने पर पुलिस ने तलाशी ली, तो कमर में बंधे कपड़े से सोने के बिस्किट टपकने लगे। आरोपी ने खुद को व्यापारी बताया है। उसका कहना है कि वह सागर- झांसी से ऑर्डर लेकर आता है। यहां से गहने बनाकर देता था। पुलिस ने GST टीम को सूचना दे दी है।

मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई: SI

जीआरपी थाने के SI उमेश मिश्रा ने बताया कि रविवार रात सूचना मिली थी कि एक युवक सोने के गहनों की खेप लेकर प्लेटफाॅर्म नंबर 1 पर पहुंचने वाला है। इसके बाद टीम अलर्ट हो गई। टीआई ने बताए गए हुलिए के आधार पर दिखे युवक को रोक लिया। पुलिस काे देख युवक ने भागने का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने भी पीछा कर उसे दबोच लिया।

कमर पर कपड़े से बांध रखा था सोना

पकड़ा गया युवक योगेश नागिल (43) पुत्र स्व. नारायण प्रसाद नागिल निवासी ग्वालियर है। उसे थाने लाया गया। उसकी तलाशी ली, तो कमर में बंधे कपड़े को जैसे ही खोला, वैसे ही गोल्ड चेन और सोने के बिस्किट गिरने शुरू हो गए। ये देख पुलिस जवानों की आंखें फटी रह गईं।

व्यापारी हूं, सैंपल के लिए रखना पड़ता है: आरोपी

पूछताछ में योगेश नागिल ने बताया कि वह सोने-चांदी के रेडीमेड आभूषण की बिक्री का काम करता है। सागर व झांसी के कारोबारियों को चेन व बिस्किट के सैंपल दिखाकर ऑर्डर लेकर आता है। बाद में गहनों की सप्लाई करता है। उसके पास से 900 ग्राम वजनी सोने की चेन व आधा दर्जन सोने के बिस्किट मिले हैं। आरोपी को पकड़ने में थाना प्रभारी बबीता कठेरिया, आरक्षक प्रशांत शर्मा व आरक्षक राहुल यादव की भूमिका रही।

सराफा कारोबारी से सोने के गहने बरामद होने पर उसे खुर्द-बुर्द करने का मामला सामने आया है। ग्वालियर से सोने के गहने लेकर ललितपुर जा रहे सराफा कारोबारी से ठेकनपुर में करीब 250 ग्राम सोना मिला था। आरोप है कि टेकनपुर चौकी प्रभारी ने सोने के जेवरात और सोने को खुर्द बुर्द कर दिया।

Tags:    

Similar News