Jhansi News: प्लेसमेंट ड्राइव में 10 छात्रों का हुआ चयन

Jhansi News: विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डॉ संदीप अग्रवाल ने बताया कि नागर्जुन कंस्ट्रक्शन लिमिटेड जल निगम के लिए पानी की टेस्टिंग का कार्य करती है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-09 11:13 GMT

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा 10 छात्रों का हुआ चयन: Photo- Newstrack

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित प्लेसमेंट एवं समर इंटरनशिप ड्राइव मैं नागार्जुन कंस्ट्रक्शन लिमिटेड एवं एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस शामिल हुई। यह ड्राइव बीएससी माइक्रोबायोलॉजी, बीएससी केमिस्ट्री एवं एमबीए के छात्रों के लिए आयोजित की गई थी। इस ड्राइव में नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि सुब्रत नसकर उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत में कंपनी का संक्षिप्त परिचय दिया और साथ ही उन्होंने भर्ती के लिए पदों और उनके दायित्वों के बारे में विस्तार से बताया। 

उद्योग जगत का अनुभव प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर

विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डॉ संदीप अग्रवाल ने बताया कि नागर्जुन कंस्ट्रक्शन लिमिटेड जल निगम के लिए पानी की टेस्टिंग का कार्य करती है। इसमें लैब टेक्नीशियन के 6 पदों हेतु माइक्रो बायलॉजी छात्रों का चयन किया गया है। इसके अलावा एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में टेलीफोनिक इंटर्व्यू  के माध्यम से ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के लिए एमबीए के 4 छात्रों का चयन इंदौर लोकेशन के लिए किया गया। यह इंटर्नशिप छात्रों के लिए अपने ज्ञान को व्यावहारिक रूप से लागू करने और उद्योग जगत का अनुभव प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर है। दोनों ही सफलताओं पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए छात्रों की मेहनत की सराहना की।


प्लेसमेंट ड्राइव और इंटर्नशिप छात्रों को भविष्य में बेहतर करियर बनाने में सहायक होंगे

उन्होंने कहा कि "ये उपलब्धियां छात्रों के निरंतर प्रयासों और विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए कौशल विकास कार्यक्रमों की सफलता का प्रमाण हैं।" उन्होंने विश्वास जताया कि यह प्लेसमेंट ड्राइव और इंटर्नशिप छात्रों को भविष्य में बेहतर करियर बनाने में सहायक होंगे।


संयोजक प्रो एमएम सिंह चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया की यह इस बात का प्रमाण है कि विश्वविद्यालय छात्रों को न केवल सैद्धांतिक ज्ञान प्रदान करता है बल्कि उन्हें उद्योग जगत की आवश्यकताओं के अनुरूप कौशल विकसित करने में भी सहायता करता है।कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर संजय सिंह सेंगर, अंकित सिंह राठौर, संजय कुमार निषाद, प्रज्ञा सुमन मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News