Jhansi News: पुलिस मुठभेड़ में 7 लाख की लूट के आरोपी गिरफ्तार, पीड़ित ने खुद रची थी साजिश

Jhansi News: दोनों लुटेरों ने लगभग 16 घंटे पहले मऊरानीपुर में 7 लाख की रकम को लूटा था। जिसके बाद से पुलिस को इनकी तलाश थी। पूछतांछ में पता चला कि पीड़ित ने ही अपने साथी के साथ मिलकर इन दोनों से लूट की घटना करवाई थी

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-11-03 07:54 GMT

पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे गिरफ्तार (Newstrack)

Jhansi News: झांसी जनपद के मऊरानीपुर इलाके में शुक्रवार (3 नवंबर) सुबह-सुबह पुलिस और लुटेरों के बीच में मुठभेड़ हो गई। जिसमें दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान गोली लगने से एक लुटेरा घायल हो गया और दूसरा गिरफ्तार भी गया। दोनों लुटेरों ने लगभग 16 घंटे पहले मऊरानीपुर में 7 लाख की रकम को लूटा था। जिसके बाद से पुलिस को इनकी तलाश थी। पूछतांछ में पता चला कि पीड़ित ने ही अपने साथी के साथ मिलकर इन दोनों से लूट की घटना करवाई थी। जिसका ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

ऐसे हुआ खुलासा?

मालूम हो कि गुरुवार को दिन दहाड़े झांसी जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में एक्सिस बैंक के बाहर से लूट की घटना हुई थी। जिसमें मऊरानीपुर के परवारीपुरा में रहने वाले भाजपा से नगर अध्यक्ष के बेटे ऋषभ राजपूत ने बताया था कि वह बैंक में रुपए जमा करने आया हुआ था तभी बाइक सवारो ने 7 लाख 20 हजार रुपए नगद लूट लिए। घटना के बाद पुलिस ने छानबीन करते हुए वहां सीसीटीवी कैमरे देखे। जिसमें बाइक सवार दो युवक भागते हुए नजर आए। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बाइक सवारों की तलाश शुरु कर दी। यहां तक कि 25 हजार ईनाम घोषित कर सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। इसी दौरान पुलिस को एक ऑडियो भी हांथ लग गया। जिसमें लूट की योजना बनाने की चर्चा हुई।

शुक्रवार की तड़के सुबह लगभग 4 बजे पुलिस टीम को पता चला कि छतरपुर बाईपास के पास से लूट के आरोपी भागने की फिराक में हैं। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची और चेकिंग शुरु कर दी। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक आते हुए नजर आए। पुलिस को देख वह फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने भी अपना बचाव करते हुए बाइक सवारों पर फायरिंग की। जिसमें कई राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरे को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से असलहा, कारतूस और बाइक बरामद की। पकड़े गये युवक से पुलिस ने पूछतांछ की तो चला कि इस लूटकांड का सूत्रधार कोई और नहीं बल्कि पीड़ित ऋषभ राजपूत ही है। जिसने अपनी उधारी चुकाने के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर इन दोनों बाइक सवार युवकों से लूट की घटना की घटना करवाई थी। जिसके एवज में उन्हें लूटी गई रकम में से 80 हजार रुपए भी दिए गए थे।

पीड़ित ही निकला लूटकांड का सूत्रधार

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी का कहना है कि पूछतांछ में बदमाशों ने अपना नाम राहुल और दूसरा अकुंश बताया गया है। दोनों गांधीगंज मोहल्ले के ही हैं। उनके पास से लूट का बैग और बाइक बरामद हुईहै। पूछताछ मे पता चला था कि बैंग में केवल 80 हजार रुपए थे। पीड़ित ऋषभ राजपूत ने अपने दोस्त आशीष के साथ मिलकर योजना बनाई थी, क्योंकि ऋषभ पर काफी कर्जा हो गया था, जिसे चुकाने के लिए यह घटना घटित की गई। ऋषभ अपने साथी के साथ मिलकर काफी समय से इस प्रकार की योजना बना रहे थे। 

Tags:    

Similar News