Jhansi: सक्रिए हुई एंटी रोमियो स्क्वायड, महिलाओं और छात्राओं को दी गई हेल्पलाइन नंबर

Jhansi News: जिले में मनचले आशिकों को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन ने एक बार फिर बूस्टर डोज देते हुए महिला थाना की एंटी रोमियो स्क्वायड को फिर से सक्रिय कर दिया है। कोचिंग व कॉलेजों में जाकर एंटी रोमियो स्क्वायड ने हेल्पलाइन नंबर के बारे में जानकारी दी।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-13 15:52 GMT

Jhansi News: त्यौहार और स्कूल-कॉलेजों में छात्राओं के साथ बढ़ रही छेड़खानी के मामलों को देखते हुए जनपद में मनचले आशिकों को दुरुस्त करने के लिए शासन ने एक बार फिर बूस्टर डोज देते हुए महिला थाना की एंटी रोमियो स्क्वायड को फिर से सक्रिय कर दिया है। महिला थाना प्रभारी ने छात्राओं और महिलाओं को जागरुक करने के लिए हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी है।

कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों में जाकर दी नंबर की जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान एव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में मिशन शक्ति अभियान के तहत एंटी रोमियो स्क्वायड ने पार्कों एवम् कोचिंग संस्थान में उपस्थित महिलाओं और बालिकाओं को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी। महिलाओं के साथ छेड़खानी के मामलों में इजाफा होता देख इस पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए सार्वजनिक स्थलों, कालेजों एवं कोचिंग सेंटरों में जाकर महिला थाना प्रभारी किरन रावत के अगुवाई में एंटी रोमियो स्क्वायड टीम ने महिलाओं एवं छात्राओं को जागरुक करते हुए महिला हेल्प लाइन नंबर 1090 व 112 के बारे में जानकारी दी।

महिला एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किय गया

महिला थाना प्रभारी किरन रावत ने बताया कि महिला व बेटियों की सुरक्षा के लिए शासन के निर्देश पर महिला एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है। इसमें महिला सिपाहियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही मनचलों के खिलाफ महिला अपराध पर अंकुश लगाने के दिशा में पुलिस ने सक्रियता तेज कर दी है। आज यानी गुरुवार को शहर के विभिन्न पार्कों व अन्य जगहों पर एंटी रोमियो टीम ने भ्रमण कर चेकिंग की। इस दौरान छात्राओं औऱ महिला को जागरुक करने का भी काम किया गया।

सरकारी योजनाओं के बारे में भी बताया

एंटी रोमियो स्क्वाडय टीम ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाएं, जैसे सुकन्या समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, वृद्धा पेंशन योजना, उज्ज्वला योजना आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इन नंबरों पर करें कॉल

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम ने विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी। टीम ने बताया कि किसी भी छात्रा या महिला को किसी प्रकार की परेशानी हो तो वह इन नंबरों 1090, 1076, 1098, 112, 102, 108, 1930 पर कॉल करें। इसके अलावा साइबर अपराध एवं साइबर सुरक्षा के बारे में भी जानकारी दी गई। साथ ही एंटी रोमियो टीम ने पार्कों में उपस्थित संदिग्ध लोगों से पूछताछ करके एंटी रोमियो शपथ पत्र भरवाकर हिदायत दी।

Tags:    

Similar News