Jhansi News: करंट से संविदा कर्मी की मौत, बिजली विभाग पर लगा लापरवाही का आरोप

Jhansi News: बिजली विभाग की लापरवाही के चलते 11 केवी लाइन पर फाल्ट सुधार रहे संविदाकर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-29 16:07 GMT

करंट से संविदा कर्मी की मौत, बिजली विभाग पर लगा लापरवाही का आरोप: Photo- Newstrack

Jhansi News: बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोरामछिया के पास 11 केवी लाइन पर फाल्ट सुधार रहे संविदाकर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते संविदा कर्मचारी की मौत हुई है। इस घटना को लेकर परिजनों में काफी आक्रोश व्याप्त है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

उल्दन थाना क्षेत्र के ग्राम गैराहा में कैलाश पांचाल परिवार समेत रहता था। वह बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी के पद पर तैनात था। इसलिए वह बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोरामछिया में किराए का मकान में रहता था। मृतक के बुआ के लड़के लोकेश पांचाल ने बताया कि कैलाश संविदा के तहत दुनारा बड़ागांव पॉवरहाउस में हेल्पर के पद पर कार्यरत था। शनिवार सुबह गोरामछिया गांव के नजदीक क्रेशर के पास 11 केवी की हाइटेंशन लाइन में फाल्ट आ गया था।

कैलाश अपने साथी प्रधुन्न आदि के साथ फाल्ट ठीक करने पहुंच गया। पहले पॉवर हाउस से शटडाउन लिया गया। इसके बाद कैलाश पोल पर चढ़कर फाल्ट सुधार रहा था। वह दो तार ठीक कर चुका था और तीसरे तार की मरम्मत कर रहा था। इसी बीच बिजली सप्लाई चालू कर दी गई। इसकी चपेट में आने से कैलाश की मौत हो गई जबकि उसका साथी भाग गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक की छोटी-छोटी दो बेटी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

जबरन बुलाया था काम करने

मृतक के परिजनों का कहना है कि कैलाश घर पर था। रात के समय बिजली विभाग से फोन किया गया और जबरदस्ती काम करने के लिए बुलाया था। जबकि कैलाश ने रात को ही काम करने के लिए मना कर दिया था। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कैलाश की जान गई है।

Tags:    

Similar News