Jhansi News: भाई को बहन से हुआ प्यार, परिवार के विरोध पर खाया जहर

Jhansi News: तीन साल से चल रहे प्रेम प्रसंग और शादी के बाद घर आने पर परिवार ने मौसेरी बहन से शादी करने पर युवक को अपनाने से इनकार कर दिया। आहत जोड़ी ने आत्महत्या का प्रयास किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-15 14:34 GMT

जहर खाने के बाद अस्पताल में भर्ती प्रेमी जोड़ा। (Pic: Newstrack)

Jhansi News: भाई बहन के पवित्र रिश्तों को कलंकित करने वाले मोठ थाना क्षेत्र के ग्राम जोरा निवासी युवक-युवती ने सलफास का सेवन कर लिया। ग्राम जोरा निवासी युवक का अपनी मौसेरी बहन से पिछले तीन वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खा रही थी। वहीं इन दोनों के प्रेम प्रसंग के बीच समाज रिश्ते और परिवार आ रहा था। इस पर दोनों ने समाज, परिवार और रिश्तों को तोड़कर तीन माह पहले घर से भाग गए और शादी कर ली।

तीन साल से चल रहा प्रेम प्रसंग

झांसी के मोठ थाना क्षेत्र के जोरा गांव निवासी अन्नू (18) पुत्र फूलसिंह मोंठ में प्राइवेट काम करता है। उसकी रिश्ते की मौसी मध्य प्रदेश के दतिया जिले के एक गांव में रहती हैं। अन्नू से बात करने पर उसने अपनी प्रेम कहानी बताते हुए कहा की उसकी मौसी की 18 साल की बेटी है। 3 साल पहले हम दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। इस बात की खबर लड़की के परिजनों को लगी तो उन्होंने लड़की को समझाया, लेकिन वो नहीं मानी। अन्नू ने बताया उसके घरवालों ने अगले माह की 9 तारीख को उसकी शादी तय कर दी थी। लड़की इस शादी से खुश नहीं थी, वो मेरे साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी। 11 जून की रात को उसने फोन पर मुझसे बात की। कहा कि घर से भागकर शादी कर लेंगे। वह भागकर मोंठ आ गई और मुझे फोन लगाकर बुलाया। बोली कि अगर मैं नहीं गया तो जहर खा लेगी। तब मैं उसके पास पहुंच गया। इसके बाद हम दोनों भाग गए।

उरई में की शादी

अन्नू ने बताया कि घर से भागकर हम दोनों उरई पहुंच गए। वहां मंदिर में एक-दूसरे को जयमाला पहनाकर शादी कर ली। इस बीच हम दोनों एमपी में कई जगहों पर रहे।  14 जून की रात को मैं लड़की को लेकर अपने घर पहुंच गया और पूरी बात अपने घरवालों को बता दी। लेकिन घरवाले अब भी राजी नहीं थे। पिता ने लड़के के घरवालों को फोन कर लड़की को ले जाने के लिए कह दिया। आज लड़की के घरवाले प्रेमिका को लेने के लिए आ रहे थे, लेकिन वो नहीं जाना चाहती थी। हम दोनों साथ रहना चाहते थे। एक दूसरे से बिछड़ने के गम में हम दोनों ने डाई पी ली। तबीयत बिगड़ने पर परिजन मोंठ सीएचसी ले गए। वहां से दोनों को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां दोनों को एडमिट कर इलाज किया जा रहा है।  

Tags:    

Similar News