Jhansi News: रेलवे कॉलोनी के आउट हाउसों पर चलेगा बाबा का बुलडोजर, 200 आवासों पर नोटिस चस्पा, सात दिन का दिया गया समय

Jhansi News: एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सीओ सदर स्नेहा तिवारी के नेतृत्व में प्रेमनगर थाना प्रभारी आनंद कुमार सिंह मय स्टॉफ के साथ रेलवे की टीम के साथ लगे हुए हैं। इन्हीं आवासों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-12-07 05:56 GMT
पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण (Newstrack)

Jhansi News: पश्चिम रेलवे कालोनी के अनुपयोगी आउट हाउसों के बुरे दिन आ गए हैं। करीब 200 आउट हाउसों को खाली करने के लिए सात दिन का समय दिया गया। इसके बावजूद अगर खाली नहीं किया तो बाबा का बुलडोजर चलेगा। इसको लेकर पश्चिम कालोनी के आउट हाउस में अवैध तरीके से रहने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। उधर, गठित की गई टीम ने रेलवे आउट के हाउसों का नोटिस भी चस्पा कर दिया है।

कुछ दबंग क्वार्टरों को चला रहे हैं भाड़े पर 

पश्चिम रेलवे कालोनी में बने रेलवे क्वार्टरों पर अवैध कब्जा जमा लिया गया है। कुछ दबंग क्वार्टरों को भाड़े पर भी चला रहे हैं। रेलवे के कुछ अधिकारी, कर्मचारी व रिटायर्ड कर्मचारी भी इसमें शामिल हैं। क्वार्टरों को भाड़े पर लगाकर हाउस रेंट का खेल चल रहा है। रेलवे को प्रतिमाह बड़ी चपत लग रही और ये कमाई कर रहे हैं। इतना ही नहीं बाहरी तत्वों के कब्जे से रेल परिसर व कालोनियों असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। सबसे बड़ी बात ये अधिकांश वैसे क्वार्टर, आउटहाउस हैं, जो खाली पड़े हैं, रेलवे ने उन्हें परित्यक्त घोषित कर रखा है। बावजूद, उसमें लोग बड़े ठाठ से रह रहे हैं। एक जांच कमेटी गठित की गई है। परित्यक्त भवनों में रह रहे लोगों के पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अवैध कब्जे वाले क्वार्टरों व रेलवे आउटहाउसों को ध्वस्त भी किया जाएगा।

बताते हैं कि बीते रोज मंडल रेल प्रबंधक डीके सिन्हा, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, सीओ सदर स्नेहा तिवारी, रेल सुरक्षा बल, इंजीनियरिंग व विद्युत विभाग के अफसरों के साथ बैठक आयोजित की गई। मंडल रेल प्रशासन ने रेल क्षेत्र में आवास की जांच को लेकर एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी में इंजीनियरिंग, विद्युत विभाग, आरपीएफ और सिविल पुलिस के अफसर शामिल है।

सूचना मिल रही है कि रेलवे कर्मचारियों को उनके नाम पर आवंटित आवास में वे खुद न रहकर दूसरे लोगों को किराए पर दे देते हैं। ऐसे किराएदार के साथ उन भवनों को भी चिन्हित किया जाएगा। इन्हीं आवासों में बने आउटहाउसों की संख्या करीब 200 हैं। इन आउटहाउसों में वह लोग निवास कर रहे हैं। इन्हीं आउटहाउसों पर नोटिस भी चस्पा किया है। इन लोगों को सात दिन का समय दिया गया है।

इस संबंध में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सीओ सदर स्नेहा तिवारी के नेतृत्व में प्रेमनगर थाना प्रभारी आनंद कुमार सिंह मय स्टॉफ के साथ रेलवे की टीम के साथ लगे हुए हैं। इन्हीं आवासों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया। इनको सात दिन का समय दिया है। सात दिन के अंदर रेलवे आउट हाउस खाली नहीं किया तो बुलडोजर चलवाया आउटहाउसों को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। इसमें रेलवे के इंजीनियरिंग, विद्युत विभाग और आरपीएफ की टीम भी शामिल रहेगी।

पुलिस ने की हैं पेट्रोलिंग

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस के निर्देशन में सीओ सदर स्नेहा तिवारी के नेतृत्व में प्रेमनगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह ने मय स्टॉफ के साथ रेलवे कालोनी में पेट्रोलिंग की। पेट्रोलिंग के दौरान रास्ते में मिलने वाले लोगों को चेतावनी दी कि अगर रात के समय घूमते मिले तो कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News