Jhansi News: प्राण प्रतिष्ठा व गणतंत्र दिवस को लेकर मुख्य मार्गों पर चेकिंग अभियान शुरु

Jhansi News: डीआईजी ने अवैध वस्तुओं के एक स्थान से दूसरे स्थान पर परिवहन को रोकने के लिये वाहन चेकिंग अभियान के निर्देश दिये है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-01-21 07:22 GMT

झांसी में मुख्य मार्गों पर चेकिंग अभियान शुरु (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: आगामी 22 और 26 जनवरी के पर्वों व आयोजनों को देखते हुये झांसी रेंज की बाह्य एवं आंतरिक सुरक्षा के दृष्टिगत डीआईजी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में रेंज के जनपद झांसी, जालौन एवं ललितपुर के जनपद प्रभारियों द्वारा राजधानी से जोड़ने वाले मुख्य मार्गों व अंतर्राज्यीय बार्डर चेकिंग अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही साथ डीआईजी ने झाँसी के एमपी की सीमावर्ती थानों पर हो रही चेकिंग का जायजा लेकर अधीनस्थों को महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये है।

सघन चेकिंग अभियान चलाया जाए

डीआईजी ने रेंज के जनपदों की सभी अंतर्राज्यीय सीमाओं पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्तियों, वस्तुओं एवं सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने, किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि देखते ही जनपदीय कंट्रोल रूम व उच्चाधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिये है।

वाहन चेकिंग अभियान के लिए डॉग स्क्वायड की ली जाए मदद

डीआईजी ने अवैध वस्तुओं के एक स्थान से दूसरे स्थान पर परिवहन को रोकने के लिये वाहन चेकिंग अभियान में स्निफर डॉग स्क्वायड, मुखबिर तंत्र, अभिसूचना तंत्र, विशेष शाखा से सूचनाएं प्राप्त करते हुये कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिये गये है।

श्रद्धालुओं को न हो परेशानी

डीआईजी ने कहा कि आगामी 22, जनवरी को प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा के पर्व के दृष्टिगत रेंज के जनपदों में श्रद्धालुओं के आवागमन पर यातायात, परिवहन, शांन्ति एवं सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाए, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे।

26 जनवरी के मद्देनजर ढाबा व होटलों की जाए चेकिंग

डीआईजी ने गणतन्त्र दिवस (26 जनवरी, 2024) के अवसर पर रेंज के तीनों जनपद प्रभारियों को शांति सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रखतें हुये संवेदनशील स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैण्ड, होटल, ढाबा तथा इण्टरस्टेट बार्डर पर बैरियर लगाकर निरन्तर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये गये।

SSP झाँसी ने किया अंतर्जनपदीय बॉर्डर का निरीक्षण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी राजेश एस. द्वारा आगामी लोक सभा चुनाव, श्रीराममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दृष्टिगत शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जनपद में मध्य प्रदेश से प्रवेश करने वाले बार्डर चेक पोस्ट को चेक किया गया। साथ ही थाना सदर बाजार क्षेत्रान्तर्गत भगवंतपुरा बार्डर (झाँसी- निवाड़ी म.प्र.) पर जनपद में शान्ति एवं सुरक्षा को सुदृढ बनाये रखने को सघन चेकिंग की गयी तथा मौजूद पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। चेकिंग के दौरान चेक पोस्ट पर पुलिस बल के लिये अलाव, टेंट, सेन्ड बॉक्स, ड्रम, बैरियर आदि की व्यवस्था पायी गयीं। मध्य प्रदेश से आने-जाने वाले रास्ते पर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर उनकी चेकिंग की गयी।

Tags:    

Similar News