Jhansi News: वेतन न मिलने पर मेडिकल कालेज के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, मिला आश्वासन

Jhansi News: सफाई कर्मचारियों का कहना है कि इतनी महंगाई के दौर में कर्मचारियों के घर का चूल्हा कैसे जलेगा। इसके अलावा वर्दी /कपड़े तथा अन्य सुविधाएं भी समय पर नहीं मिलती हैं। संबंधित कंपनी द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-19 19:36 IST

वेतन न मिलने पर मेडिकल कालेज के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, मिला आश्वासन: Photo- Newstrack

Jhansi News: मेडिकल कॉलेज में तैनात संविदा कर्मी वेतन समय पर दिलाए जाने और वेतन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के कार्यालय पर दिया धरना। इस मौके पर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाए। वहीं, कालेज के प्रधानाचार्य ने जुलाई माह का वेतन दिलवाने का आश्वासन दिया है।

गुरुवार को ऑल सर्विस ग्लोबल इंडिया के द्वारा मेडिकल कॉलेज में लगाए गए संविदा कर्मी महिला, पुरुष आज काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। सभी कर्मचारी मेडिकल कॉलेज के गेट नंबर एक पर एकत्रित होकर कम्पनी से अपना वेतन समय पर दिलाने और वेतन बढ़ाने की मांग पर अड़े रहे।

सफाई कर्मचारियों की मांगें

उनका कहना है कि तीन - तीन, चार - चार माह उनका वेतन नहीं दिया जा रहा है और दस से बारह घंटे कार्य करवाने पर उन्हे मात्र आठ हजार रूपया वेतन दिया जा रहा, जो समय पर नहीं दिया जा रहा है। सुबह से लेकर दोपहर एक बजे तक सभी कर्मचारी हड़ताल पर थे और मेडिकल प्रशासन से अपनी मांगों को पूरा कराने की अपील कर रहे थे।

वहीं, मेडिकल कॉलेज के आउटसोर्स सफाई कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के कार्यालय पर दिया धरना। इस अवसर पर मौके पर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य एवं प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा से सफाई कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एस एन सेंगर से मुलाकात की और सफाई कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि आउटसोर्सिंग ऑल सर्विसेज ग्लोबल कंपनी द्वारा सफाई कर्मचारियों को सरकारी नियमों के अनुसार न्यूनतम वेतन से कम तथा तीन तीन चार चार महीने देरी से वेतन का भुगतान किया जाता है।

इतनी महंगाई के दौर में चूल्हा कैसे जलेगा

ऐसे में इतनी महंगाई के दौर में कर्मचारियों के घर का चूल्हा कैसे जलेगा। इसके अलावा वर्दी /कपड़े तथा अन्य सुविधाएं भी समय पर नहीं मिलती हैं। संबंधित कंपनी द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण शीघ्र किया जाए।

इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने जुलाई माह का वेतन शीघ्र दिलाए जाने का आश्वासन दिया। साथ ही बकाया अन्य महीने का बिल भुगतान करने के लिए भी कहा। इस अवसर पर अनिल रिछारिया, धर्मेंद्र यादव शामिल रहे।

Tags:    

Similar News