Jhansi News: सिपाही और उसके भाई ने फायरिंग कर PRV में लगायी आग, विवाद सुलझाने पहुंची थी पुलिस

Jhansi News: पुलिस के मुताबिक झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के बजरंग कॉलोनी निवासी योगेंद्र और सुरेंद्र नामक दो भाई रहते हैं। सुरेंद्र बांदा में सिपाही है। देर रात डायल 112 को सूचना मिली कि बजरंग कॉलोनी में योगेंद्र और सुरेंद्र में संपत्ति को लेकर विवाद हो रहा है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-14 07:33 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: कानपुर के बिकरू गांव में  हुए गोलीकांड को शायद ही कोई भूला हो। गैंगस्टर विकास दुबे को अरेस्ट करने गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार में 6 से अधिक पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। इसी प्रकार की घटना झांसी में हो जाती, अगर पुलिस सतर्क न होती। झांसी पुलिस ने हमला करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही है और दूसरा उसका भाई है।

पीआरवी 0364 गाड़ी में लगाई आग

पुलिस के मुताबिक झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के बजरंग कॉलोनी निवासी योगेंद्र और सुरेंद्र नामक दो भाई रहते हैं। सुरेंद्र बांदा में सिपाही है। देर रात डायल 112 को सूचना मिली कि बजरंग कॉलोनी में योगेंद्र और सुरेंद्र में संपत्ति को लेकर विवाद हो रहा है। इस सूचना पर पीआरवी 0364 मौके पर पहुंची। पुलिस को देख दोनों भाई भड़क गए और पुलिस टीम पर लाइसेंसी रायफल से फायरिंग कर दी। किसी प्रकार पीआरवी टीम ने जान बचाई और अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस अधिकारियों के पहुंचने से पहले आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी।

एक आरोपी है सिपाही

एसएसपी राजेश एस. ने बताया कि दोनों भाइयों के विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस दौरान दोनों भाइयों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और सरकारी गाड़ी जला दी। एक आरोपी सुरेंद्र पुलिस का सिपाही है, उसकी पोस्टिंग से संबंधित जिले के पुलिस कप्तान को अवगत करा दिया गया है। केस पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

सरकारी सम्पत्ति की क्षति की कराई जाए भरपाई

सूचना मिलने पर पुलिस उपमहानिरीक्षक, झाँसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर अपराधियों के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये थे। उन्होंने बताया घटना में क्षतिग्रस्त सरकारी वाहन/सार्वजनिक सम्पत्ति के नुकसान की भरपाई अपराधियों से कराये जाने के दिशा निर्देश दिए गये। डीआईजी रेंज द्वारा पुलिस को जीरो टॉलरेंस के तहत अपराध एवं आपराधियों पर कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं तथा यदि कोई भी अपराधी सरकारी सम्पत्ति/सार्वजनिक सम्पत्ति को क्षति पहुचाता है तो वह उसकी भरपाई को तैयार रहे।  

Tags:    

Similar News