Jhansi: 'जाओ थाने, मेरा कुछ नहीं होगा...थाना मेरी जेब में', रेलवे के पूर्व कर्मचारी के प्लॉट पर दबंगों का कब्जा

Jhansi News: पीड़ित ने शिकायती पत्र में बताया है कि, 'चचेरे भाई आदि अपराधी किस्म के हैं। यह जमीन कब्जाने और बिक्री करने पर पहले भी जेल जा चुके हैं'। डीएम-एसएसपी ने प्रार्थना पत्र पर जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-01-12 13:36 GMT

रेलवे के पूर्व कर्मचारी और उनकी पत्नी (Social Media) 

Jhansi News: रेलवे से सेवानिवृत कर्मचारी के प्लॉट पर दबंग चचेरे भाई द्वारा कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित दंपत्ति ने जिलाधिकारी और एसएसपी को फरियाद लगाते हुए पुलिस की मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने प्लॉट को कब्जा मुक्त करवाने की मांग की है। अधिकारियों ने कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया है।

प्रदेश की योगी सरकार जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की बातें करती रही है। लेकिन, दबंग बेख़ौफ़ कहीं न कहीं प्लॉटों पर कब्जा कर प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला झांसी से सामने आया है।

क्या है मामला?

रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी के खाली पड़े प्लाट पर चचेरे भाई ने जबरन कब्जा कर लिया। बबीना थाना क्षेत्र के कैंट इलाके में रहने वाले हकीम सिंह ने इस बाबत जिलाधिकारी और एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि, उनके एक बेटा और दो बेटियां हैं। जो बाहर रहते हैं। वह खुद पत्नी उषा के साथ अकेले रहते हैं। उन्होंने बताया, दो माह पहले उनका चचेरा भाई अपने साथियों के साथ मेरे घर आया। कहने लगा कि, यह जमीन हमें दे दो और रुपया बताओ। मैंने जमीन देने से मना कर दिया। इस पर उसने किसी कीमत पर जमीन लेने की बात कही। अच्छे से नहीं मिली तो ठीक है, वरना हम कब्जा करना जानते हैं।

दबंग बोले- थाने में मेरा कुछ नहीं हो सकता

इस पर दबंग लोगों द्वारा अवैध बाउंड्री वाल खड़ा किया जाने लगा। 8 जनवरी की आधी रात अचानक जमीन पर काम होने लगा। सुबह जब उनसे उनके प्लॉट पर हुए निर्माण के बारे में पूछा तो चचेरे भाई ने पति- पत्नी के साथ गाली-गलौच और धक्का-मुक्की की। यही नहीं, जान से मारने की धमकी भी दी। उसने कहा, 'तुम्हें जहां जाना है, जाओ। थाने में मेरा कुछ नहीं हो सकता। थाना मेरा है'।

DM-SSP ने दिए जांच के आदेश

पीड़ित ने शिकायती पत्र में बताया है कि, 'चचेरे भाई आदि अपराधी किस्म के हैं। यह जमीन कब्जाने और बिक्री करने पर पहले भी जेल जा चुके हैं। वर्तमान में भी यह व्यक्ति ठकरास मोहल्ला देव स्थान स्थित भुमिया बाबा परिक्षेत्र में अवैध बंगले का निर्माण करवा रहा है। उन्होंने बताया कि, चचेरे भाई पर कई तरह के मुकदमे भी चल रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से अपनी सुरक्षा और प्लॉट को कब्जा मुक्त कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही। जिलाधिकारी-एसएसपी ने प्रार्थना पत्र पर जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

Tags:    

Similar News