Jhansi News: डीआईजी द्वारा एलआईयू का निरीक्षण, कार्यालय के अभिलेखों का अवलोकन कर अद्यावधिक रखने के दिए निर्देश

Jhansi News: सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर सतत निगरानी की जाए। किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक/भ्रामक पोस्टों के प्राप्त होने पर उच्चाधिकारियों को संज्ञानित करते हुए तत्काल प्रभाव से उसका खंडन किया जाए।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-24 12:10 GMT

Jhansi News

Jhansi News: आज पुलिस उपमहानिरीक्षक झाँसी परिक्षेत्र झाँसी कलानिधि नैथानी द्वारा जनपद झांसी की स्थानीय अभिसूचना इकाई (LIU) कार्यालय का प्रस्तावित वार्षिक निरीक्षण किया तथा समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। डीआइजी द्वारा कार्यालय परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई और बेहतर करने के निर्देश दिए गये, साथ ही कार्यालय के अभिलेखों का अवलोकन कर उनको समय से अद्यावधिक करने के निर्देश दिये गये।

भड़काऊ पोस्ट और अफवाहें की सूचना तुरंत दे

जिला पासपोर्ट LIU शाखा (विदेशी शाखा) में आगन्तुक विदेशी नागरिकों के बैठने हेतु बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिये गये ।शाखा में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों के कार्य वितरण में बदलाव कर बीट में रहने के निर्देश दिये गये। बीट में तैनात सभी अधिकारी/कर्मचारीगण सम्बन्धित थाना प्रभारी से लगातार समन्वय स्थापित कर कानून व्यवस्था को सुदृढ रखने वाली सूचनाओं का लगातार आदान प्रदान कर ने के निर्देश दिए गये। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों के साथ विभिन्न संगठनों के ग्रुपों पर सतर्क दृष्टि निर्देश दिए गये तथा भड़काऊ पोस्ट, अफवाहें आदि सूचनाओं को उच्चाधिकारियों को समय से प्रेषित करने के निर्देश दिए गये।

पासपोर्ट का सत्यापन समय पर किया जाए

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर सतत निगरानी की जाए। किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक/भ्रामक पोस्टों के प्राप्त होने पर उच्चाधिकारियों को संज्ञानित करते हुए तत्काल प्रभाव से उसका खंडन किया जाए।कार्यालय को प्राप्त शस्त्र लाइसेंन्स, चरित्र सत्यापन, पासपोर्ट (बीजा) आदि को निर्धारित समयावधि के भीतर सत्यापन कर सम्बन्धित को प्रेषित करने के निर्देश दिए गये। डीआइजी द्वारा स्थानीय अभिसूचना इकाई (L.I.U) कार्यालय के अभिलेखों का अवलोकन कर अद्यावधिक रखने के निर्देश दिये गये।

नोडल अधिकारी को समय-समय पर शाखा की समीक्षा करे

ज्ञापन देने वाले प्रकरणों की सूचना व ज्ञापन आदि की फोटो/वीडियोग्राफी सहित तत्काल उच्चाधिकारियों को प्रेषित करने के निर्देश दिए गये।स्थानीय अभिसूचना ईकाई के नोडल अधिकारी को समय-समय पर शाखा की समीक्षा कर ब्रीफ करने के निर्देश दिए गये।

यह अफसर रहे मौजूद

वार्षिक निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झाँसी राजेश एस. पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी LIU अनिल कुमार पाण्डेय एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News