Jhansi News: ईसीसी सोसाइटी चुनाव : UMRKS ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

Jhansi News: सीके चतुर्वेदी ने सोसाइटी में व्याप्त अराजक पूर्ण एवं भ्रष्टाचारमय स्थिति से अवगत कराया, सोसाइटी के सस्पेंस अकाउंट में कर्मचारियों के करोड़ों रुपए का कोई हिसाब नहीं है जिसका दुरुपयोग हो रहा है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-14 14:49 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: आज ईसीसी सोसाइटी के प्रतिनिधियों के चुनाव हेतु UMRKS के तत्वाधान में कारखाना झांसी के मुख्य द्वार पर कारखाना मंडल अध्यक्ष पप्पू राम सहाय की अध्यक्षता में सभा संपन्न हुई।जिसमें मुख्य अतिथि सी के चतुर्वेदी, संगठन मंत्री UMRKS एवं मुख्य वक्ता हेमंत कुमार विश्वकर्मा महामंत्री UMRKS मौजूद रहे।

कर्मचारियों के करोड़ों रुपए का कोई हिसाब नहीं

मंच से सीके चतुर्वेदी ने सोसाइटी में व्याप्त अराजक पूर्ण एवं भ्रष्टाचारमय स्थिति से अवगत कराया, सोसाइटी के सस्पेंस अकाउंट में कर्मचारियों के करोड़ों रुपए का कोई हिसाब नहीं है जिसका दुरुपयोग हो रहा है। वहां की ब्याज दर 1 वर्ष तक के लिए ठीक है लेकिन उसके बाद बहुत महंगा पड़ता है। हेमन्त विश्वकर्मा ने सोसाइटी में कार्यरत कर्मचारियों की ओर ध्यान आकर्षित कराया कि उनकी भर्ती बैक डोर से हुई है सोसाइटी में कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए कोई विज्ञापन जारी नहीं होता है। बल्कि वहां के डायरेक्टर/मेंबर अपने बच्चों को ही बैक डोर से नियुक्त कर देते हैं साथ ही बताया 2 जून 2022 को हुई घटना में दोनों मान्यता प्राप्त यूनियनो ने कर्मचारियों का साथ न देकर प्रशासन के साथ मिलकर कर्मचारियों का 02 दिन का पैसा कटवाया।

घोषणा पत्र में रखी गयी ये बात

UMRKS ने घोषणा पत्र में सोसाइटी के भ्रष्टाचार की जांच, लोन के लिए गवाहों की अनिवार्यता समाप्त, प्रत्येक सदस्य का बीमा, एटीएम लगवाने की व्यवस्था, पारदर्शी तरीके से परीक्षा करवाकर सभी सदस्यों के बच्चों को नौकरी के लिए भर्ती प्रक्रिया, उच्च शिक्षा एवं गृह ऋण के लिए कम ब्याज पर लोन, बड़े स्टेशनों एवं कारखाने में विस्तारित पटल खुलवाने आदि मांगो को जारी किया। सभी वक्ताओं ने UMRKS पैनल के सभी प्रत्याशियों संजीव कुमार, संतोष कुमार, प्रदीप राय, सर्वेश कुमार, हेमंत नायक, मोहसिन अली, रामहेत मीणा को विजयी बनाने के अपील की।

यह लोग रहे मौजूद

द्वारा सभा में वक्ताओं एवं प्रत्याशियों के अतिरिक्त मुख्य रूप से शाखा अध्यक्ष निसार खान, मंडल मंत्री दयानिधि मिश्रा, झांसी मंडल अध्यक्ष सतीश गुप्ता, झांसी मंडल मंत्री ए के शुक्ला, मंडल संगठन मंत्री आर के ठकुरानी, कुलदीप मीणा, इंदिरा, नितेश, सुचित्रा, राम लखन, पंकज देवघर, रमेश पटेल, हरिश्चंद्र कुशवाहा, राकेश, राजेश यादव, सौरभ दीक्षित, कपिल सिंह, राजवीर सिंह, मोहित रायकवार, दिलीप राय, नीरज, कपिल शिवहरे,कमल कुशवाहा, धीरेंद्र, धीरज, राजकुमार, हिमांशु, विवेक कुणाल, आदि सैकड़ो कर्मचारी उपस्थित हुए। द्वारा सभा का संचालन यक्षश सनोरिया ने किया।

Similar News