Jhansi: रात के अंधेरे में हो रहा है ट्रैक्टरों से बालू व मिट्टी का अवैध खनन

Jhansi: एरच घाट एवं कनेछा से कई लोग रात के अंधेरे में दर्जनों ट्रैक्टरों से पूरी पूरी रात अवैध खनन कर रहे हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-18 06:10 GMT

झांसी में ट्रैक्टरों से हो रहा बालू व मिट्टी का अवैध खनन (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: जनपद झांसी के पूछ थाना अंतर्गत एरच बालू घाट से रात के अंधेरे में सत्ताधारी लोग दर्जनो ट्रैक्टरों से बालू का अवैध करने में लगे हुए हैं। वहीं यह लोग सत्ता की हनक में कभी मिट्टी तो कभी बालू की पूरी रात ढुलाई करने में लगे हुए हैं। एरच घाट एवं कनेछा से कई लोग रात के अंधेरे में दर्जनों ट्रैक्टरों से पूरी पूरी रात अवैध खनन कर रहे हैं। खबर लगते ही थाना प्रभारी पूँछ ने खनन करने वालों को आगाह करते हुए सख्त हिदायत दी है कि यदि कोई भी अवैध खनन करते हुए पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर सीज कर दिए जाएंगे।

बावजूद इसके नेता सत्ता की हनक में प्रशासनिक अधिकारियों को ठेंगा दिखा कर बेखौफ होकर मिट्टी और बालू का अवैध खनन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ग्राम बाबई में प्रधान और रोजगार सेवक द्वारा रात के अंधेरे में जेसीबी मशीन द्वारा तालाब की खुदाई करा कर लाखों रुपए की मिट्टी को बेच दिया है पूरी पूरी रात जेसीबी मशीन की गर्जना ग्रामीणों को सुनाई देती है ज्ञात होगी ग्रामीण सरोवरों की सुंदरता एवं रखरखाव के लिए सरकार पैसा भेज रही है।


वही ग्राम प्रधान एवं रोजगार सेवक आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए ग्राम में बन रहे मकानों की पुराई के लिए जेसीबी से खुदाई कर कर सरोवर की मिट्टी बेचने में लगे हुए हैं आम जनता ने मांग की है कि उक्त अवैध कार्यों के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है तो उक्त मिट्टी बा बालू के माफियाओं के हौसले बुलंद बने रहेंगे।

Tags:    

Similar News