Jhansi: नई आफत ! बैग गायब करने वाले गैंग का पर्दाफाश, महिला समेत कई अरेस्ट...सोने-चांदी के आभूषण बरामद

Jhansi Crime News: झांसी में ऐसे तीन गैंग चल रही है। प्रत्येक गैंग की आठ घंटे ड्यूटी रहती हैं। ड्यूटी के दौरान वारदातों को अंजाम दिया जाता है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-02-28 17:01 GMT

झांसी जीआरपी की गिरफ्त में आरोपी (Social Media) 

Jhansi News: झांसी में मोटर स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली तिपहिया वाहन से बैग गायब करने वाली गैंग का पर्दाफाश हुआ है। गैंग के पास से सोने, चांदी के आभूषण सहित अन्य सामग्री बरामद हुई है। पुलिस इसी गैंग के अन्य साथियों की तलाश कर रही है। गैंग में महिलाएं भी शामिल हैं। यह गैंग सिविल और रेलवे क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रही थी। गिरफ्तार की गई महिलाओं समेत तीन लोगों को जेल भेज दिया गया है।

जानें क्या है मामला?

ग्वालियर निवासी रुबी, बीते रोज पति के साथ झांसी आई थी। वह रेलवे स्टेशन से टैक्सी में सवार होकर बस स्टैंड पहुंची। बस स्टैंड से वह अपने मायके गुरसरांय चली गई। जहां उन्होंने अपने बंद बैग खोले तो उसमें से सोने के जेवरात गायब थे। यह देख वह घबरा गई। गायब सामान को खोजते हुए झांसी जीआरपी थाने पहुंची। उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। जीआरपी ने आरपीएफ के साथ मिलकर छानबीन की। इसी दौरान पुलिस ने दो युवक और एक युवती को पकड़ लिया। उन्होंने पूछताछ में अपना नाम-पता रफीक उर्फ भूरा निवासी पुलिया नम्बर- 9, नाजिम अली निवासी पुलिया नम्बर- 9 और नाजमा पत्नी नदीम उर्फ मोनू निवासी गोकुलपुरी प्रेमनगर झांसी बताया।

हर गैंग की 8 घंटे रहती है ड्यूटी

रेलवे पुलिस के मुताबिक, पकड़े गये तीनों लोगों से पूछताछ की गई। पूछताछ में बताया गया कि वह रेलवे स्टेशन से उतरकर टैक्सी में सवार व्यक्ति की बैग गायब कर देते थे। इसी तरह दूसरी गैंग स्टैंड से इलाइट चौराहा जाने वाली टैक्सी व इलाइट से मोटर स्टैंड जाने वाली टैक्सी से सामान चोरी करते हैं। इस क्षेत्र में तीन गैंग चल रही हैं। प्रत्येक गैंग की आठ घंटे ड्यूटी रहती हैं। ड्यूटी के दौरान वारदातों को अंजाम दिया जाता है। प्रत्येक गैंग में सदस्यों की संख्या तीन व चार होती हैं। इनमें महिला भी शामिल होती है। जीआरपी ने पकड़े गये आरोपियों के पास से चोरी का सोने का हार, दो आधारकार्ड और 3160 रुपए नकद बरामद किया है। पकड़े गए चोरों के खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई है।

नशे की हालत में युवक का उत्पात, कार में लगा दी आग

झांसी में एक अन्य मामले में नशे की हालत में एक युवक ने जमकर उत्पात मचाया। उसने वहां खड़ी कार में आग लगा दी, जिससे अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कार में लगी आग को बुझाया। चिरगांव थाना क्षेत्र के राष्ट्र कवि पब्लिक स्कूल के पास मिथुन कुशवाहा परिवार समेत रहता है। मिथुन ने शराब के नशे में धुत होकर जमकर उत्पात मचाया। जिसे देख वहां अफरा-तफरी मच गई। इससे पहले कोई कुछ समझता उसने खड़ी कार में आग लगा ली। यह देख इसकी आनन-फानन में इसकी सूचना फायर बिग्रेेड को दी गई। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग से जल रही कार को बुझाया।

Tags:    

Similar News