Jhansi News: सत्तादल नेताओं के इशारे पर सरकारी तालाब पर अवैध कब्जा, दबंगों के कहर से गांव से हो सकता है पलायन

Jhansi News: सरकार ने तालाब से मछली पकड़ने पर रोक लगाई है। इसके बावजूद सत्तादल नेताओं के इशारे पर तालाब से मछली निकालकर तस्करी की जा रही हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-18 13:09 GMT

Jhansi News

Jhansi News: सत्तादल नेताओं के इशारे पर तालाब पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। तालाब से खुलेआम मछली निकालकर तस्करी की जा रही है। इसका विरोध करने पर दबंग ग्रामीणों को मौत के घाट उतार देने की धमकी दी रहे हैं। इस कारण गांव के लोग काफी दहशत में है। ऐसी आशंका है कि दबंगों के कहर से गांव के लोग पलायन भी कर सकते हैं क्योंकि पुलिस और प्रशासनिक महकमा इन लोगों को संरक्षण दिए हुए हैं।

सकरार थाना क्षेत्र के ग्राम तेजपुरा में एक तालाब बना हुआ है। सरकार ने तालाब से मछली पकड़ने पर रोक लगाई है। इसके बावजूद सत्तादल नेताओं के इशारे पर तालाब से मछली निकालकर तस्करी की जा रही हैं। मछली को मध्य प्रदेश में तस्करी करके बेचा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इन दबंगों का गांव में काफी कहर हैं। मां-बेटी के साथ आए दिन छेड़छाड़ की जा रही है। इसकी सूचना सकरार थाना पुलिस को दी जाती है मगर पुलिस कार्रवाई करने में कतरा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर सकरार पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की तो थानेदार की कुर्सी खतरे में पड़ सकती हैं। इस कारण थानेदार भी चुप्पी सादे हुए हैं।

गांव में रहने वाले रामकुमार और उसकी पत्नी ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि दबंग आए दिन किसी गरीब परिवार के मकान में घुसकर छेड़छाड़ करते रहते हैं। यही नहीं, दबंग झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं क्योंकि सत्तादल से जुड़े नेताओं को उनका खुला संरक्षण मिल रहा है। शिकायती पत्र में कहा है कि दो माह से तेजपुरा के लोग बिना पत्ते के तालाब से मछली निकाल कर बेच रहे हैं, अगर इन्हें कोई रोकता है मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दी जा रही है। शिकायती पत्र के माध्यम से दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई नहीं की तो गांव से पलायन कर देंगे।

Tags:    

Similar News