Jhansi News: फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल,का किया शैक्षणिक भ्रमण

Jhansi News: मॉडर्न कॉलेज ऑफ फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने झांसी स्थित वृद्धाश्रम का दौरा किया साथ ही डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, झांसी का शैक्षणिक दौरा किया

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-06-15 08:53 GMT

Photo- Newstrack

Jhansi News: मॉडर्न कॉलेज ऑफ़ फ़ार्मेसी, झांसी के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह काफी ज्ञानवर्धक रहा। इस सप्ताह में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी, सिविल लाइन, झांसी स्थित वृद्धाश्रम का दौरा किया साथ ही डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, झांसी का शैक्षणिक दौरा किया।

वृद्धजनों के जीवन के बारे में दी जानकारी

वृद्धाश्रम में दौरे का उद्देश्य वृद्धजनों के साथ समय बिताना, उनकी समस्याओं को समझना और उन्हें मदद पहुंचाना था।वृद्धाश्रम में पहुंचने पर, विद्यार्थियों और शिक्षकों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। संस्था की प्रबंधक सिस्टर ने संस्था के कार्यों, वहां रहने वाले वृद्धजनों के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।इस दौरे ने कॉलेज के विद्यार्थियों को अनाथ वृद्धजनों के जीवन की कठिनाइयों से अवगत कराया और उन्हें समाज सेवा के प्रति प्रेरित किया।

अस्पताल के विभिन्न विभागों से अवगत कराया

इसी के साथ डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल झांसी में शैक्षणिक दौरे का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी देना और उन्हें अस्पताल के विभिन्न विभागों से अवगत कराना था।छात्रों ने ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड, लेबर रूम, नवजात शिशु विभाग, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी और फार्मेसी विभाग का दौरा किया। उन्हें मरीजों की जांच, आपातकालीन सेवाएं, प्रसव प्रक्रिया, नवजात शिशुओं की देखभाल, विभिन्न लैब टेस्ट, रक्तदान की प्रक्रिया और फार्मेसी संबंधित जानकारी दी गई।

यह लोग रहे मौजूद

मार्डन कॉलेज ऑफ फार्मेसी, झाँसी के फाउंडर चेयरमैन कैप्टन अरविन्द विश्वनाथन, फाउंडर चेयरपर्सन श्रीमती शांति विश्वनाथन, चेयरमैन डॉ. रोहिन विश्वनाथन, श्रीमती अंशिता विश्वनाथन, मैनेजिंग डायरेक्टर अपूर्व शुक्ला और श्रीमती रत्ना शुक्ला के प्रोत्साहन से समय-समय पर ऐसे ज्ञानवर्धक शैक्षणिक दौरों का आयोजन कराया जाता है।इस अवसर पर फार्मेसी विभाग की श्वेता वर्मा, अंकित मिश्रा, वर्षा यादव,एकता राय और शुभम पचौरी आदि उपस्थित रहे।अंत मे फार्मेसी विभाग के प्रधानाचार्य डॉ. ईशब कुमार द्वारा मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी, सिविल लाइन, झांसी के सभी सदस्यों और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, झाँसी के डॉ. प्रमोद कुमार कटियार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षकडॉ. गोकुल प्रसाद, वरिष्ठ सलाहकार डॉ मुकेश राजपूत, वरिष्ठ सलाहकार मनोज सचान, मुख्य फार्मासिस्ट और अन्य सभी सदस्यो को धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया गया।

Tags:    

Similar News