Jhansi News: यूपी का पहला निजी औद्योगिक पार्क झांसी में ले रहा आकार

Jhansi News: मुख्यमंत्री ने पिछले महीने 27 जून को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में इसका उद्घाटन कर दिया है यह प्लेज पार्क बुन्देलखण्ड के साथ ही उत्तर प्रदेश का भी पहला प्लेज पार्क है

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-23 12:04 GMT

Jhansi News ( Photo- Newstrack)

Jhansi News:  उत्तर प्रदेश के मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2023 में झांसी के जिस प्लेज पार्क को विकसित करने की आधारशिला रखी थी, उसने अब पूरी तरह आकार ले लिया है। उद्यमी भी इसे लेकर काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं और बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने 27 जून को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में इसका उद्घाटन कर दिया है। यह प्लेज पार्क बुन्देलखण्ड के साथ ही उत्तर प्रदेश का भी पहला प्लेज पार्क है।झांसी के दिगारा में 10.52 एकड़ जमीन पर प्लेज पार्क को विकसित किया गया है। यह बुन्देलखण्ड का और प्रदेश का पहला प्लेज पार्क है, जो सभी तरह की सुविधाओं से युक्त है। इसके लिए हाइवे से नया अप्रोच रोड डाला जा रहा है अरबआधी सड़क बन चुकी है। यह पार्क हाइवे से दो किलोमीटर अंदर है। झांसी शहर से इसकी दूरी 11 किमी है।

पार्क के प्रवर्तक सिद्धार्थ आनन्दानी ने बताया कि इसकी अप्रोच बहुत अच्छी है और इंडस्ट्री के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें कम से कम रेट लेने की कोशिश की जा रही है। इसमें करीब 2200 वर्ग मीटर से लेकर 1000 वर्ग मीटर तक के प्लाट उपलब्ध हैं। यहां 14 प्लाट उपलब्ध हैं, जिसमें से दो की बुकिंग मिल चुकी है। बहुत जल्द रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बहुत उचित दाम पर फ्री होल्ड जमीन उपलब्ध कराई जा रही है, जिस पर प्रदेश सरकार द्वारा एमएसएमई के लिए घोषित सुविधाएं, सब्सिडी, ब्याज पर सब्सिडी आदि उपलब्ध होगी। इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रिक सप्लाई 24 घण्टे उपलब्ध है।

इलेक्ट्रिक लाइन औद्योगिक फीडर से जुड़ी हुई है। पानी, वाटर हेड टैंक और वर्कर्स के लिए अन्य सुविधाएं भी यहां उपलब्ध हैं।सिद्धार्थ आनन्दानी ने बताया कि बुन्देलखण्ड का यह पहला निजी औद्योगिक पार्क है। झांसी अब बहुत बड़ा इंडस्ट्रियल हब बनने जा रहा है। बीडा जब तक बनकर तैयार होता है, तब तक छोटी इंडस्ट्रीज के लिए यह बहुत उपयुक्त स्थान हो सकता है। यक शहर से बहुत पास है। इसमें हर तरह की इंडस्ट्री के लोग काम कर सकते है। जिनको तुरन्त उद्योग स्थापित करना है, उनके लिए यह काफी सहूलियतमंद है।

Tags:    

Similar News